दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 5, 2021, 10:45 AM IST

ETV Bharat / bharat

कर चोरी मामला : तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से पूछताछ जारी

आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की थी. मामले में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से अभी भी पूछताछ जारी है.

taapsee anurag
taapsee anurag

मुंबई: कर चोरी मामले में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से आयकर विभाग की पूछताछ जारी है.

आयकर विभाग को एक प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ 350 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का पता चला है. तो वहीं एक अभिनेत्री के नाम पर 5 करोड़ की कैश रसीद मिली है.

आयकर विभाग ने बुधवार को तापसी और अनुराग कश्यप के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की थी. कल भी दोनों से घंटों तक पूछताछ की गई थी.

छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है.

आयकर अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सेलिब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न परिसरों से दस्तावेज एवं कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त किए गए हैं.

पन्नू और कश्यप, दोनों को कई मुद्दों पर खुलकर विचार रखने के लिए जाना जाता है. दोनों पुणे में शूटिंग कर रहे हैं और समझा जाता है कि छापेमारी के दौरान होने वाली प्रारंभिक पूछताछ के तहत आयकर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.

जिन अन्य के खिलाफ छापेमारी की गई उनमें फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के कुछ कर्मचारी शामिल हैं, जिसे 2018 में भंग कर दिया गया था. इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं.

पढ़ें :-अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के घर आयकर का छापा

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details