दिल्ली

delhi

सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में गिरफ्तार अंकित और सचिन को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

By

Published : Jul 4, 2022, 10:31 PM IST

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट ने कहा कि पूरी साजिश का खुलासा करने के लिए दोनों को पुलिस हिरासत में भेजना जरूरी है.

ankit-and-sachin-accused-of-siddhu-moosewala-murder-sent-for-five-days-police-custody
ankit-and-sachin-accused-of-siddhu-moosewala-murder-sent-for-five-days-police-custody

नई दिल्ली :दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Punjabi Singer Siddhu moosewala murder case) में गिरफ्तार शूटर अंकित ऊर्फ छोटा और सचिन चौधरी ऊर्फ सचिन भिवानी को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने दोनों को पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया.


कोर्ट ने कहा कि पूरी साजिश का खुलासा करने के लिए दोनों को पुलिस हिरासत में भेजना जरूरी है. दिल्ली पुलिस ने दोनों को पेश करते समय कोर्ट से कहा कि इनके पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और दिल्ली-एनसीआर स्थित इनके छिपने के कुछ ठिकानों पर छापे मारने की जरूरत है ताकि इनके द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियार और मोबाइल फोन का पता लगाया जा सके. दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों की सात दिनों की हिरासत की मांग की थी.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उसे इस बात की खबर मिली थी कि दोनों आरोपी कश्मीरी गेट इलाके में अपने कुछ सहयोगियों से मिलने आ रहे हैं. दोनों दिल्ली में कुछ बड़ा अपराध करने की फिराक में थे. दोनों को तीन जुलाई को दिल्ली के कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया गया था. दोनों लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गिरोह के सदस्य हैं. बता दें कि 29 जून को कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था.

कोर्ट ने कहा, मुसेवाला हत्या मामले में चार शूटर्स को जेल से गिरफ्तार करे पंजाब पुलिस

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिया कि वो पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला की हत्या मामले में गिरफ्तार शूटर प्रियव्रत उर्फ फौजी, कशिश उर्फ कुलदीप और केशव कुमार को तिहाड़ जेल जाकर गिरफ्तार करे. स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने चारों आरोपियों को पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड पर सौंपने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि चारों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें न्यायिक हिरासत पर भेजा जा रहा है. पंजाब पुलिस उन्हें तिहाड़ जेल से ही गिरफ्तार कर सकती है. दरअसल चारों आरोपियों की पेशी के दौरान पंजाब पुलिस की ओर से ट्रांजिट रिमांड पर भेजने की मांग की गई जिसके बाद कोर्ट ने ये आदेश दिया.


20 जून को कोर्ट ने चारों को आज तक की पुलिस हिरासत में भेजा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीनों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, प्रियव्रत ऊर्फ फौजी हरियाणा का गैंगस्टर है. उसे फतेहाबाद के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था. वो सोनीपत का रहने वाला है. वह शूटर्स के पूरे मॉड्यूल का प्रमुख है।. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के समय फौजी गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में था. मूसेवाला की हत्या के अलावा फौजी हत्या को दो और मामलों में भी शामिल रहा है.

दूसरा शूटर कशिश भी हरियाणा का है. झज्जर जिले के रहने वाले कशिश को भी हरियाणा के फतेहगढ़ के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था. कशिश के खिलाफ 2021 में झज्जर में हुई एक हत्या में शामिल होने का आरोप है. तीसरा शूटर केशव पंजाब के भटिंडा जिले का रहने वाला है. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को पंजाब के मनसा में कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details