दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Papalpreet singh Arrested: पपलप्रीत सिंह 21 मार्च को अमृतपाल सिंह के साथ दिल्ली में था, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

भगोड़े खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह का सहयोगी पपलप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस ने होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पपलप्रीत को 21 मार्च को अमृतपाल सिंह के साथ दिल्ली के डाबरी मोड़ स्थित साईं चौक पर देखा गया था. इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

By

Published : Apr 10, 2023, 5:00 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 5:24 PM IST

पप्पलप्रीत सिंह
पप्पलप्रीत सिंह

खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के साथ दिखा था पपलप्रीत सिंह.

नई दिल्ली: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के साथी पपलप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पपलप्रीत इससे पहले दिल्ली भी आ चुका है. 21 मार्च के एक वायरल सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सिंह के साथ पपलप्रीत सिंह को देखा गया था. वह वीडियो डाबरी के साईं चौक का बताया गया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी उसकी तलाश तेज कर दी थी. हालांकि, फुटेज में दिखाई देने के बाद दिल्ली में उनका कुछ पता नहीं चल सका था. लेकिन अब पंजाब पुलिस ने होशियारपुर से पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उम्मीद है कि अब वह पुलिस को अमृतपाल सिंह के बारे में अधिक जानकारी दे सकेगा.

पपलप्रीत सिंह अमृतपाल का दाहिना हाथ बताया जाता है. पंजाब पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए जब अमृतपाल सिंह भागा तो पपलप्रीत सिंह ने उसकी पूरी मदद की थी. वह हर जगह अमृतपाल सिंह के साथ रहा और उसकी मदद की. आईएसआई और विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों की शह पर अमृतपाल भारत विरोधी एजेंडा चला रहा था. वह पहले दुबई में नौकरी करता था. लेकिन आईएसआई के संपर्क में आने के बाद वह नौकरी छोड़कर भारत आ गया और खालिस्तान के लिए अपना एजेंडा चलाने लगा.

ये भी पढे़ंः Papalpreet Singh Arrested : भगोड़े अमृतपाल सिंह का करीबी पपलप्रीत गिरफ्तार

बता दें, चंडीगढ़ के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर 'वारिस पंजाब दे प्रमुख' अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी पपलप्रीत सिंह को एनएसए के तहत अमृतसर के काथू नंगल इलाके से हिरासत में लिया गया है. इसके अलावा वह 6 मामलों में वांछित भी है. 40 वर्षीय पपलप्रीत सिंह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखता है. पपलप्रीत सिंह 20 की उम्र पार करते-करते एक एक्टिविस्ट बन गया. पपलप्रीत ने 1990 में जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई के लिए आंदोलन भी किया था. मिली जानकारी के मुताबिक, पपलप्रीत खुद को वीडियो जर्नलिस्ट और एक्टिविस्ट बताता है.

ये भी पढे़ंः Rinku Singh 5 Sixes Secrets : ये है रिंकू सिंह के 5 छक्कों का असली राज, जीत से KKR को मिला है सबक

Last Updated : Apr 10, 2023, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details