दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद के डेंटिस्ट को अगवा करने वाला शख्स गोवा में गिरफ्तार

हैदराबाद के एक डेंटिस्ट के अपहरण मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गोवा से गिरफ्तार किया है. सगाई से ठीक पहले उसका अपहरण किया गया था.

By

Published : Dec 14, 2022, 5:29 PM IST

hyderabad
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली : दंत चिकित्सक वैशाली रेड्डी के पिछले हफ्ते हैदराबाद स्थित उनके आवास से अपहरण के मामले में वांछित नवीन रेड्डी को गोवा से गिरफ्तार किया गया और बुधवार को शहर लाया जा रहा है. राचकोंडा पुलिस की एक टीम ने कथित तौर पर गोवा में नवीन रेड्डी को गिरफ्तार किया और उसे हैदराबाद ला रही थी. दिन में बाद में हैदराबाद पहुंचने के बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने की संभावना है.

वैशाली रेड्डी की सगाई से 9 घंटे पहले उसका अपहरण करने के बाद उस व्यक्ति पर अत्याचार, अपहरण, चोरी और दंगा करने का आरोप लगाया गया था. लगभग 50 लोगों ने शहर के बाहरी इलाके आदिबाटला में वैशाली रेड्डी के घर पर हमला किया था. उन्होंने घर में तोड़फोड़ की और उसे कार में ले जाने से पहले वाहनों पर हमला किया.

पुलिस ने बाद में दंत चिकित्सक को बचाया और 32 लोगों को गिरफ्तार किया। नवीन रेड्डी सहित तीन अन्य फरार चल रहे थे. मामले में नंबर दो आरोपी वाजिद रुमेन, सिद्दू और चंदू को भी मंगलवार को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी से पहले नवीन रेड्डी ने एक वीडियो जारी कर लोगों और मीडिया से चीजों को अपने नजरिए से देखने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें :गृह मंत्रालय ने 3 सालों में जम्मू कश्मीर पुलिस पर खर्च किए 2814 करोड़ रु.

उन्होंने कहा, मैं कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आत्मसमर्पण नहीं कर सका. जो हुआ वह एक गलती थी और मैं कबूल करता हूं, लेकिन इन सबके पीछे बहुत दर्द है. आरोपी ने वैशाली रेड्डी के परिवार को यह कहते हुए दोषी ठहराया कि उनकी वजह से उसने गलती की, उन्होंने यह भी कहा कि परिवार ने सभी कहानियों को बुना है. राचकोंडा पुलिस नवीन रेड्डी के खिलाफ निवारक हिरासत (पीडी) अधिनियम लागू करने की योजना बना रही है. दो साल पहले उसके खिलाफ वारंगल जिले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. ताजा मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए हैं.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details