दिल्ली

delhi

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट को किया जा रहा गुमराह : अधिवक्ता शिवम गौड़

By

Published : May 9, 2022, 5:44 PM IST

एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से अदालत में दायर अर्जी पर सुनवाई करते हुए सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर ने वादी पक्ष और एडवोकेट कमिश्नर से आपत्ति मांगी है. आज एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र न्यायालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखेंगे.

etv bharat
अधिवक्ता शिवम गौड़

वाराणसी: एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से अदालत में अर्जी दायर की गई. इस पर सुनवाई करते हुए सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर ने वादी पक्ष और एडवोकेट कमिश्नर से आपत्ति मांगी है. अदालत ने कमेटी की अर्जी पर अगली सुनवाई के लिए 9 मई की तारीख तय की थी. इसके चलते आज एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र न्यायालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखेंगे.

आज होने वाली सुनवाई को लेकर वादी पक्ष के अधिवक्ता शिवम गौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आर्गुमेंट की जाएगी. कोर्ट को बताया जाएगा कि किस तरह से न्यायालय को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. 18 अगस्त को जब आदेश आ गए थे तो बार-बार इसी चीज को लेकर इन्होंने आपत्तियां दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा कि बैरिकेटिंग का ऑर्डर और उसके अंदर जाने का भी आर्डर स्पष्ट था. ताला खुलवाने का भी आर्डर पूरी तरह स्पष्ट था. फिर भी एडवोकेट कमिश्नर की प्रोसीडिंग को रोकने के लिए हर तरह का नैतिक-अनैतिक प्रयास किया गया है.

अधिवक्ता शिवम गौड़.

अधिवक्ता शिवम गौंड ने कहा कि जब 28 लोगों की लिस्ट बनी कि वो एडवोकेट कमीशन की प्रोसीडिंग के दौरान मौजूद रहेंगे, इसके अलावा कोई नहीं रहेगा. तो किस आधार पर 2 सौ लोगों को वहां रोका गया. उन्होंने कहा कि राखी सिंह के वाद में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, कमिश्नर व राज्य सरकार की ओर से सेक्रेटरी तीनो पार्टी हैं. तीनों को बताया गया था कि आपको सहयोग करना है. यह सुनिश्चित करना है कि एडवोकेट कमीशन की प्रोसीडिंग बिना किसी रूकावट के पूरी हो. लेकिन वह नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें-ज्ञानवापी मामला: अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की अर्जी पर सुनवाई आज

अधिवक्ता शिवम गौड़ ने कहा कॉर्डिनेशन कैसे करना है, यह स्टेट देखे. लेकिन हमारी कमीशन बिना किसी रुकावट के पूरी होनी चाहिए. रविवार को मुकदमा वापसी की खबर को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व वैदिक सनातन संघ के 6 वाद पेंडिंग है. 6 में से किसी एक वाद का मामला था, जो स्पष्ट नहीं था. किसी ने अफवाह उड़ाकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है. राखी सिंह कोई वाद वापस नही लेंगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details