दिल्ली

delhi

ED Action in Bihar: अग्रणी होम्स के मालिक आलोक सिंह  पर ED का छापा, 35 करोड़ की संपत्ति जब्त, 119 बैंक खाते सीज

By

Published : Apr 21, 2023, 9:18 AM IST

पटना में अग्रणी होम्स के मालिक आलोक सिंह समेत कंपनी के डायरेक्टर रणवीर सिंह के घर पर ईडी की टीम छापेमारी करने में जुटी है. टीम ने उसके कार्यालय से लक्ष्य कुटीर अपार्टमेंट की छापेमारी में पुलिस ने कई कागजात बरामद किए. पढ़ें पूरी खबर....

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: राजधानी पटना में अग्रणी होम्स के मालिक आलोक सिंह के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का डंडाचल गया है. उसके खिलाफ कई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच पड़ताल चल रही है. आलोक के एक ठिकाना पटना के योगीपुर में भी अग्रणी होम्स के मालिक आलोक के आवास पर छापेमारी चली. जबकि, निदेशालय की एक और टीम ने दानापुर थाना इलाके के रंजन पथ पर लक्ष्य कुटीर अपार्टमेंट में भी छापेमारी की. जहां डायरेक्टर रणवीर सिंह का फ्लैट नंबर-1A है.

ये भी पढे़ं-Gaya News : गया में अडानी ग्रुप के निर्माणाधीन कंट्रोलिंग स्टेशन में लगी भीषण आग

कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी: जानकारी के मुताबिक निदेशालय की टीम अहले सुबह ही अग्रणी ग्रुप के ठिकानों पर जाकर छापेमारी में लग गई. अभी तक रणवीर सिंह के पास से जमीन और कई फ्लैट के कांट्रैक्ट पेपर के साथ ही कई बैंक अकाउंट डिटेल्स भी बरामद हुए. बताया जाता है कि इस प्रकार के छानबीन में पेपर और कई महत्वपूर्ण सबूत भी प्रवर्तन निदेशालय के हाथ लगे हैं. इसके अलावे कंप्यूटर और हार्ड डिस्क भी जब्त किया गया. वहीं अग्रणी होम्स के पटना में कई और भी ठिकानों पर छापेमारी हुई. उन ठिकानों को मंगलवार की रात में ही खंगाला गया. इसके अलावे दिल्ली, लखनऊ और बनारस में भी कई जगहों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की.

34.75 करोड़ की संपत्ति जब्त: बताया जाता है कि इस छापेमारी के दरम्यान ईडी ने लगभग 34.75 करोड़ की संपत्ति को पूरी तरह से जब्त किया है. जिसमें बैंक में जमा रुपए, सोने के सिक्के के साथ क्रिप्टो करेंसी और दो लग्जरी कार भी शामिल है. इसके कुल 119 बैंक अकाउंट की भी जानकारी मिली है. इस दौरान ठिकानों से डिजिटल एविडेंस भी बरामद हुए हैं.

कई ग्राहकों ने किए एफआईआर: गौरतलब है कि अग्रणी होम्स पूरी तरह से रियल स्टेट का कारोबार करती है. कई अलग-अलग शहरों में यह कई प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. कई जगहों पर रियल स्टेट की कंपनी के खिलाफ अलग-अलग मामले चल रहे हैं. उसमें कई ग्राहकों ने यह भी आरोप लगाया कि इस ग्रुप ने रुपए लेकर फ्लैट नहीं दिया है.

शाहपुर पुलिस ने भेजा जेल: पटना के कई इलाकों के थाने में इसके खिलाफ मामला चल रहा है. इनमें शाहपुर थाना, रुपसपुर सहित पाटलिपुत्रा थाना में भी इसके खिलाफ कई मामले पहले से दर्ज हैं. इसके खिलाफ पुलिस ने पीएमएलए एक्ट के तहत कुछ दिनों पहले ही ईडी ने केस दर्ज किया और जेल भी भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details