दिल्ली

delhi

पहले अपने ही परिवार की तीन महिलाओं की हत्या, फिर पत्नी को भी नहीं बख्शा, हत्या कर शव लगाया ठिकाने

By

Published : May 13, 2023, 12:32 PM IST

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील के बुरसुम चंतोला गांव में हुए हत्याकांड से लोगों में दहशत का माहौल है. लोग ये नहीं समझ पा रहे हैं कि मामूली सी बात इतने बड़े हत्याकांड को अंजाम दे सकती है. पूरे क्षेत्र में हत्याकांड पर चर्चा जोरों पर है. वहीं पुलिस आरोपी को पकड़े के लिए हाथ पैर मार रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेरीनाग (उत्तराखंड):कहते हैं सनक इंसान को हैवान बना देती है. कुछ ऐसा ही पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील में देखने को मिला है. जहां एक शख्स अपने चचरे भाई के व्यवसाय से इतनी जलन होती है कि वह एक के बाद एक चार हत्याकांड को अंजाम देकर अपनों के खून से हाथ सन लेता है. यहां तक कि वह अपनी पत्नी को भी मौत के घाट उतार देता है. घटना के बाद फरार चल रहे आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील बीते दिन हत्याकांड से दहल उठा. इस हत्याकांड में चार महिलाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी है. जिसमें आरोपी की पत्नी भी है. गंगोलीहाट से 25 किमी दूर बुरसुम चंतोला गांव में इस हत्याकांड से लोगों में हड़कंप मच गया. संतोष राम (45) ने बीते दिन अपने चचेरे भाई के घर में घुसकर अंदर सोई हुई चचेरी ताई, भाभी और विवाहित बहन की गला रेत कर हत्या कर दी. जिसके बाद उसने अपनी पत्नी चन्द्रा देवी (40) की भी हत्या कर दी. जिसका शव घर से कुछ ही दूरी पर पुराने मकान से बरामद किया गया.
पढ़ें-'छलिया' को नागवार गुजरी चचेरे भाई की खुशियां, परिवार की महिलाओं को उतारा मौत की घाट

इस हत्याकांड की वजह चचेरे भाई के काम का अच्छा चलना बताया जा रहा है. क्यों कि संतोष राम छलिया का काम करता था कुछ समय पहले ही उसका पैर टूटने से वह घर पर ही रहने लगा. इसी बीच उसके चचेरे भाई का काम चल पड़ा. जिसके बाद संतोष राम अपने चचेरे भाई से ईर्ष्या रखने लगा.प्रकाश का आगे बढ़ना संतोष को इतना नागवार गुजरने कि वह शराब पीकर आए दिन उसके परिवार को परेशान करने लगा. बीते दिन भी वह शराब पीकर परिजनों को गाली-गलौज करने लगा. जिसके बाद उसने ये खौफनाक कदम उठाया. संतोष ने बीते दिन सुबह घर में घुसकर सोई हुई ताई हेमंती देवी, बहू रमा देवी, और विवाहिता बेटी माया की धारदार हथियार से हत्या कर दी.जिसके बाद उसने अपनी पत्नी चन्द्रा देवी (40) की भी हत्या कर फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details