दिल्ली

delhi

Daily Rashifal 20 February: आज किस राशि का कैसे बीतेगा दिन, जानने के लिए पढ़ें राशिफल

By

Published : Feb 20, 2023, 12:08 AM IST

Updated : Feb 20, 2023, 6:15 AM IST

आज 20 फरवरी 2023 को आपका दिन कैसा रहेगा, नौकरी, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा! जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन, तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए Etv Bharat पर पढ़ें, आज का राशिफल. Aaj ka rashifal . Rashifal 20 February 2023.

Daily Rashifal 20 February
आज 20 फरवरी 2023 का राशिफल

ईटीवी भारत डेस्क:इस राशिफल में हम जानेंगे कि आज किन राशियों दैनिक जीवन अच्छा बीतेगा. सभी 12 राशियों का नौकरी-कार्यक्षेत्र में कैसा बीतेगा दिन. किसे मिलेगा पार्टनर का साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. आज का राशिफल ( Daily Rashifal ) चंद्र राशि पर आधारित है. आइए जानते हैं February Daily rashifal में आपकी लाइफ से जुड़ी हर बात . Aaj ka Rashifal . Daily Rashifal 20 February 2023

मेष राशि:
आज मेष राशि का चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा। प्रेम संबंधों के मामले में आपको काफी प्रयास करने पड़ सकते हैं. आपके और आपके पार्टनर के बीच विचारों में मतभेद हो सकता है. आज आप बहुत आवेगी रहने की संभावना है. आपको जो चाहिए वह धैर्य की एक मजबूत खुराक है. जोखिम भरे सौदों से आपको बचना चाहिए. अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपको पहले से ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी. आपको आवंटित काम को पूरा करने के लिए आप काफी प्रयास कर सकते हैं.

वृषभ राशि:
वृष राशि का चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा नवम भाव में रहेगा. आपका परिवार आपको कोई सुखद सरप्राइज देने के मूड में हो सकता है. चीजें आपके भाग्य में चलेंगी. यह समय अपनों के साथ जश्न मनाने का है। जीवनसाथी से मिलने वाला नैतिक समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपको किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ सकता है. आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएंगे जिससे आपको अपने जीवन में कई सकारात्मक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आप आज 'पॉवर सेविंग मोड' में रहेंगे.

मिथुन राशि:
मिथुन चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा. आपके लिए एक उदास दिन आने वाला है. आज आप अपनी आर्थिक स्थिति से खुश नहीं रहने वाले हैं. आप चिंता करते रहेंगे और सोचेंगे कि आपका वित्त कहाँ से आने वाला है. जिन चीजों को पूरा करने की जरूरत है, उन पर काम करें, लेकिन यह उम्मीद न करें कि वे आज ही पूरी हो जाएंगी. आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप समय सीमा को पार न करें क्योंकि पेशेवर मामले आज पूर्णता की मांग करते हैं.

कर्क राशि:
कर्क राशि आज चंद्रमा मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा. जो लोग अविवाहित हैं और प्यार में हैं, उनके लिए यह समय परिणय सूत्र में बंधने का है. आर्थिक मामलों के लिए दिन औसत है. मध्यम वित्तीय लाभ की उम्मीद है लेकिन महान नहीं. अपने लंबित कार्यों को लेकर आज आपको चिंतित होना चाहिए. इसलिए, यदि आप वास्तव में सुरक्षित पक्ष में रहना चाहते हैं, तो आज ही मार्ग का नेतृत्व करने से बचने का प्रयास करें. दूसरों को नेतृत्व करने दें और महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने दें. कार्यक्षेत्र में सितारे आपका साथ देंगे.

सिंह राशि:
सिंह राशि का चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा छठे भाव में रहेगा. आपके मूल स्वभाव में एक व्यवहारिक पहलू जुड़ जाएगा. आप सामान्य रूप से चीजों और लोगों के बारे में अधिक जोर से सोचेंगे. आप भावनाओं से प्रेरित हो सकते हैं और दूसरों को दान देना चाह सकते हैं. सावधानी बरतें क्योंकि कार्यस्थल आज आपको परेशान करता दिख रहा है. यदि आप बॉस हैं तो अपनी शक्ति प्रदर्शित करने का समय आ गया है. यदि आप एक कर्मचारी हैं, तो यह कठिन समय है क्योंकि आपको अपने नियोक्ता से सहमत होना होगा.

कन्या राशि:
कन्या चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा. आपको अपने रिश्ते के बारे में गणनात्मक होने से बचना चाहिए. अगर चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं तो आपको परेशान नहीं होना चाहिए. निवेश जितना पुराना होगा, रिटर्न उतना ही अच्छा होगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि ग्रह स्थिति आज आपको इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से लाभ देने के मूड में है. आपकी प्रतिभाएं भी आपको अच्छा पैसा कमाने में मदद करेंगी. आने वाले महीने के लिए गतिविधियों की योजना बनाने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है. आप काम के सभी पहलुओं पर विचार करेंगे.

तुला राशि:
तुला राशि आज चंद्रमा मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा. आप अपने साथी का पूरा ध्यान चाहते हैं. आप जहां भी जाएंगे आकर्षण का केंद्र बनना चाहेंगे. पुराने वित्तीय निवेशों की सराहना नहीं होने वाली है इसलिए आपको कुछ और दिन इंतजार करना चाहिए. दफ्तर में आज आपको घर की याद आ सकती है. इसलिए, आप काम के बारे में कम से कम परेशान रवैया रख सकते हैं. यदि आप अपने सहयोगियों के साथ ईमानदारी और सद्भाव बनाए रखते हैं, तो आप देखेंगे कि कोई भी आपके बारे में शिकायत नहीं करेगा.

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि का चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा. पेशेवर और निजी जीवन आज सुचारू रूप से चलता हुआ नज़र आ रहा है. आपको एक आकस्मिक लेकिन कम मांग वाले रिश्ते से संतुष्ट होना होगा. अच्छी ख़बर यह है कि आप अपने प्रिय के साथ तनाव-मुक्त हो सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आप प्रेम जीवन में कोई समस्या न लाएं. परिवार वालों को ख़ुश रखने के आपके प्रयास आपके जीवन में ख़ुशियां भरेंगे लेकिन आपके खाते में पैसा नहीं आयेगा. आपकी कमाई वह 'सद्भावना' होगी जिसे आप आज इकट्ठा करेंगे.

धनु राशि:
धनु राशि आज चंद्रमा मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा. प्रेम जीवन के मामले में अपने प्रिय को प्रभावित करने के लिए थोड़ा भावुक रहें. अगर आप थोड़ा भी दिखावा करते हैं, तो इससे कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि आपका इरादा नेक है. आर्थिक सफलता वाला दिन है. किसी उत्पादक क्षेत्र में किए गए आपके प्रयास व्यर्थ नहीं जाएंगे और आपको पर्याप्त प्रतिफल देंगे। अधिक कमाने की प्रबल इच्छा रहेगी. आज आपको अपने मौखिक संचार पर बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है.

मकर राशि :
मकर राशि चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा प्रथम भाव में रहेगा। एक प्रगतिशील पेशेवर मोर्चे के साथ-साथ घरेलू जीवन भी काफी अच्छा चल रहा है. जब आप परिवार के साथ होते हैं तो आप अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर में हो सकते हैं.

कुंभ राशि :
कुम्भ आज चंद्रमा मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा बारहवें भाव में रहेगा. आज आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पैसों के मामले में आज आप अधिक गंभीरता से निपटेंगे. आप यह नहीं समझ पाएंगे कि खर्चों में कटौती कैसे करें. कार्यस्थल पर आपको कुछ गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. यह आपके लिए परीक्षा की घड़ी होगी. आप देखेंगे कि समस्याएँ समय-समय पर सामने आती रहती हैं. आप एक से छुटकारा पाते हैं और दूसरा प्रकट होता है. इन समस्याओं को हल करने में बहुत समय व्यतीत होगा.

मीन राशि:
मीन राशि चंद्रमा आज मकर राशि में है. आपके लिए चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा. आपके साथी के साथ एक स्वस्थ बातचीत कार्ड पर है। आप आर्थिक रूप से अपने प्रदर्शन की सराहना की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप व्यवसाय में हैं, तो नेटवर्किंग में सुधार करने का यह एक अच्छा समय है। मित्र और सहकर्मी आपकी सराहना करेंगे और कुछ लाभ भी होगा। लोगों के संपर्क में आने की संभावना है, जिनसे जुड़ना भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। आपकी टीम के सदस्य आपका समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

इन 5 राशि वालों के भरेंगे खजाने, नई नौकरी और घर में बजेगी शहनाई, देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन से

Last Updated : Feb 20, 2023, 6:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details