दिल्ली

delhi

मैरिज गार्डन के सीवरेज चैंबर की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत, जहरीली गैस फैलते ही निकला दम

By

Published : May 6, 2023, 8:36 AM IST

राजस्थान के पाली में एक मैरिज हॉल के सीवरेज चैंबर की सफाई के दौरान तीन युवकों की मौत हो गई. इनमें से एक युवक को बचा लिया गया है. जिसका इलाज चल रहा है.

3 Die Of Suffocation While Cleaning Sewerage Tank
3 Die Of Suffocation While Cleaning Sewerage Tank

पाली. शहर में शनिवार अलसुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. पाली शहर में हौद की सफाई करते वक्त 3 युवकों की मौत हो गई. यहां नया बस स्टैंड के पास स्थित एक मैरिज गार्डन के सीवरेज चैंबर (हौद) की सफाई करते वक्त जहरीली गैस से तीनों युवकों की मौत हुई. वहीं, एक युवक गंभीर घायल हो गया. घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों युवकों के शव बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया. साथ ही घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया.

पुलिस ने बताया कि बस स्टैंड के पास सेंचुरियन मैरिज गार्डन में अपशिष्ट डालने के लिए सीवरेज चैंबर (हौद) बनाया हुआ है जिसके भर जाने पर शुक्रवार राति को मैरिज गार्डन संचालक ने बिना सुरक्षा उपकरणों के लापरवाही पूर्वक सफाई के लिए चार मजदूर लगाए और उन्हें सफाई के लिए हौद में उतारा दिया. जिससे सीवरेज चैंबर (हौद) में अपशिष्ट की वजह से बनी जहरीली गैस की वजह से सफाई करने उतरे सफाईकर्मियों की हालत बिगड़ने लगी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी.

पढ़ें : सवर्ण जाति के सफाईकर्मी भी करेंगे सफाई, आज से काम पर लौटेंगे सफाई कर्मचारी

इस दौरान उनके साथ आए लोगों की सूचना पर सीओ सिटी अनिल सारण, कोतवाल रविंद्रसिंह, औद्योगिक थाना प्रभारी हिंगलाज दान चारण सहित पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस ने एक्सपर्ट लोगों की मदद से तीनों के शवों को बाहर निकलवा कर बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया गया. सीओ सिटी अनिल सारण ने बताया कि पुराना बस स्टैंड निवासी मनीष हंस पुत्र चेनाराम, करण पुत्र मुकेश वाल्मीकि और वाल्मीकि बस्ती निवासी लाडू उर्फ भरत की मौत हो गई. वहीं, एक युवक रितिक का बांगड़ अस्पताल में इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details