दिल्ली

delhi

15 अगस्त से पहले भारत-पाकिस्तान सीमा से 2 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Aug 11, 2022, 9:34 AM IST

Updated : Aug 11, 2022, 11:02 AM IST

BSF ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर डेरा बाबा नानक के पास से 2 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है कि वे किस मकसद से सीमा पार कर रहे थे.

15 अगस्त से पहले भारत-पाकिस्तान सीमा से 2 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार
15 अगस्त से पहले भारत-पाकिस्तान सीमा से 2 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

डेरा बाबा नानक :बीएसएफ की 10 बटालियन ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर डेरा बाबा नानक चौकी के पास भारतीय सीमा में घुसने के आरोप में 2 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया. डीआईजी प्रभाकर जोशी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे गहन पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि इन पाकिस्तानी नागरिकों की पहचान किशन मसीह पुत्र सलीम मसीह निवासी गांव भोला बाजवा जिला नरोवाल पाकिस्तान और रबीज मसीह पुत्र साजिद मसीह निवासी भोला बाजवा जिला नरोवाल पाकिस्तान के रूप में हुई है.

पाकिस्तानी नागरिकों से बरामद पहचान पत्र

पढ़ें: जम्मू कश्मीर: राजौरी के परगल इलाके में दो आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद

बीएसएफ जवानों द्वारा इन लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है, तलाशी के दौरान इनके पास से 500 रुपये पाकिस्तानी मुद्रा, दो पहचान पत्र, तंबाकू का एक पैकेट और दो मोबाइल फोन भी मिले हैं. रबीज मसीह के पास टेलेनॉर कंपनी और किशन मसीह के पास से जैज कंपनी का फोन मिला है। बुधवार दोपहर करीब सवा 11 बजे डेरा बाबा नानक टाउन (बीओपी) पर तैनात जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते दो पाकिस्तानी नागरिकों देखा. दोनों 10 मीटर तक सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हो चुके थे. घटना की पुष्टि गुरदासपुर में तैनात बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने की. उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने दोनों को प्राथमिक पूछताछ के लिए डीसी (जी) की टीम के पास भेजा है.

Last Updated : Aug 11, 2022, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details