दिल्ली

delhi

Weekly rashifal : इन 7 राशियों को नौकरी में मिलेगी सफलता व बिजनेस करेगा ग्रो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 17, 2023, 12:58 AM IST

Horoscope Weekly : मेष राशि- नौकरीपेशा में अच्छी सफलता मिलेगी, आपकी सेहत अच्छी रहेगी. वृषभ राशि- नौकरी पर ध्यान देना होगा, आपकी सेहत में गिरावट आएगी. rashifal 17 December 2023 . 17 December 2023 rashifal . 17 December 2023 . Horoscope Weekly . Vivah Panchami . weekly rashifal .

Vivah Panchami .  weekly rashifal . horoscope  . rashifal 17 December 2023 . 17 December 2023 rashifal . 17th December 2023 . aaj ka rashifal .
साप्ताहिक राशिफल

हैदराबाद: मेष Aries इस सप्ताह आप अपने काम पर ध्यान देंगे, और इस कारण काफी व्यस्त रहेंगे. अभी आप नए-नए विचारों को अपनाना चाहेंगे. मन में ज्ञान की भावना रहेगी. दूसरों को सहयोग करेंगे. नौकरीपेशा लोगों को काम में अच्छी सफलता मिलेगी. स्टूडेंट्स की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. आप पढ़ने और पढ़ी हुई चीज याद रखने में भी सफल होंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. वैसे खानपान का ध्यान रखना होगा. यात्रा के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा. हालांकि, सप्ताह के मध्य में यात्रा करने से बचें.

वृषभ

Taurus इस सप्ताह बिजनेस में सफलता मिलेगी. गवर्नमेंट के साथ यदि आपने कोई टेंडर किया है, तो उसको समय से पूरा करें, नहीं तो बड़ी मुसीबत में आ सकती है. इल्लीगल काम करने से दिक्कतें बढ़ेंगी. आपकी आय में तेजी रहेगी, नौकरी पर भी ध्यान देना होगा. स्टूडेंट्स की बात करें, तो अभी वे पढ़ाई को लेकर काफी लापरवाह हो सकते हैं, जिसका उन्हें बाद में पछतावा होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में गिरावट आएगी. इसका ध्यान रखें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी.

मिथुन

Gemini इस सप्ताह नौकरी में बॉस के सपोर्ट से आपको बहुत ज्यादा लाभ होगा और आपको समझ में आएगा कि आपने अपने काम से कितनी अच्छी जगह बना ली है. बिजनेस में भी सफलता मिलेगी. आपको गवर्नमेंट से भी बड़ा लाभ मिल सकता है. आपका बिजनेस ग्रो करेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई के लिए यह सप्ताह अच्छा है. पढ़ाई में अच्छी सफलता हासिल होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत सबसे अच्छी रहेगी.

कर्क

Cancer इस सप्ताह सेहत में उतार-चढ़ाव के बीच आप कुछ सौदों में हाथ आजमाएंगे, जिससे बिजनेस की गति तेज होगी. नौकरीपेशा लोगों के काम में मजबूती आएगी. आपको गवर्नमेंट से भी फायदा मिल सकता है. विरोधी आपके काबू में रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को कुछ नए काम भी हाथ में लेने का दबाव बन सकता है. स्टूडेंट्स की बात करें, तो मैनेजमेंट के विद्यार्थी अभी काफी अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. छोटी-मोटी समस्या सामने आ सकती है. पेट से जुड़ी बीमारियां ज्यादा परेशान कर सकती हैं. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा.

सिंह

Leo इस सप्ताह नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी को लेकर काफी ज्यादा सेंसिटिव होंगे, जबकि बिजनेस कर रहे लोगों को कुछ नई योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. स्टूडेंट्स की बात करें, तो अभी उनका पढ़ाई में मन लगेगा. पढ़ाई में अच्छे मार्क्स भी मिलेंगे और आपकी पढ़ाई भी अच्छी होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा

कन्या

Virgo यह सप्ताह अपने प्रयासों को और आगे बढ़ाएं और अपने काम को सही तरीके से आगे बढ़ाने की कोशिश करें, लेकिन कोई भी गलत काम न करें. इसका नतीजा भुगतना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह काफी फायदेमंद रहेगा. आप अपनी बुद्धिमानी और अपनी मेहनत से अपने काम में अच्छी स्थिति देख पाएंगे. स्टूडेंट्स की बात करें, तो इस पूरे सप्ताह वे अपनी पढ़ाई को एंजॉय करेंगे. पढ़ाई में भी काफी मेहनत करेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत मिश्रित रहेगी. ज्यादा तेल-मसाले वाले भोजन से परहेज करना होगा. यात्रा के लिए सप्ताह का पहला दिन सबसे अच्छा है.

तुला

Libra इस सप्ताह बिजनेस कर रहे लोगों के लिए यह समय उपयुक्त है. इस समय आपको काफी अच्छे बेनिफिट मिलने के योग बन रहे हैं. आपसी समझदारी और आपके अपनों का सहयोग तथा दोस्तों की वजह से आप बिजनेस में काफी अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे. नौकरी के लिए भी समय अच्छा रहेगा. आपकी योजनाएं सफल होंगी. आपका कद बढ़ेगा. दोस्तों का भी पूरा सपोर्ट रहेगा. स्टूडेंट्स की बात करें, तो अभी वे पढ़ाई में सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करेंगे. कंपटीशन में सक्सेस मिल सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको कोई छोटी-मोटी समस्या हो सकती है, लेकिन कोई बड़ी परेशानी नजर नहीं आती. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

वृश्चिक

Scorpio इस सप्ताह बिजनेस में कुछ नया रिस्क लेकर नया काम कर सकते हैं और उसके लिए आप काफी आशावादी रहेंगे. हल्के-फुल्के खर्चे भी होंगे, लेकिन ये खर्चे अच्छी चीजों पर होंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. आप बैंक बैलेंस बढ़ाने में भी कामयाब हो सकते हैं. किसी स्कीम में पैसा लगाया था, तो वह अभी आपको मिल सकता है. स्टूडेंट्स की बात करें, तो अभी वे पढ़ाई में कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे. आपमें खुद से ही पढ़ने की इच्छा जागृत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

धनु

Sagittarius इस सप्ताह बिजनेस में ग्रोथ होगी. यदि आप नौकरी करते हैं तो थोड़ा ध्यान देकर काम करें, क्योंकि अभी आपका काम में मन कम लगेगा, जिससे काम में भी गड़बड़ियां हो सकती हैं. इसलिए सावधानी रखें. आपकी कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे अच्छा प्रॉफिट मिलेगा और इनकम बढ़ने से आप खुश नजर आएंगे. हालांकि खर्चों पर ध्यान देना भी जरूरी होगा. ओवर कॉन्फिडेंट होने से बचें और अहं न दिखाएं. इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस समय आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

मकर

Capricorn इस सप्ताह बिजनेस कर रहे लोगों को कई नए लोगों से मिलना होगा, तभी उनका काम बन पाएगा. इस समय अधिक प्रयास के बावजूद परिणाम थोड़े कम मिलेंगे, लेकिन धैर्य रखें. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी वे पढ़ना तो चाहेंगे, लेकिन थोड़ी परेशानी हो सकती है. पढ़ाई में किसी दोस्त के सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो यह समय अच्छा है. कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. यात्रा के लिए यह सप्ताह अच्छा है.

कुंभ

Aquarius इस सप्ताह बिजनेस के लिए समय काफी बेहतर है. इस समय का आप जितना फायदा उठा सकते हैं, उठा लें. आगे चलकर आपको उसका पूरा लाभ मिलेगा. आर्थिक लाभ भी होगा. स्टूडेंट्स की बात करें, तो पढ़ाई में उन्हें अपनी अच्छी बुद्धि का लाभ मिलेगा और सब्जेक्ट्स पर आपकी पकड़ बढ़ेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा, लेकिन मानसिक तनाव बढ़ सकता है. यात्रा करने के लिए सप्ताह के मध्य और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

मीन

Pisces इस सप्ताह आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे आपके काम में कोई कमी नहीं निकलेगी. आपका काम समय रहते और भी बेहतर तरीके से होगा. जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए भी यह सप्ताह कुछ न कुछ उन्नतिदायक समाचार लेकर आएगा. आपको सोशल मीडिया कैंपेन से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. इनकम भी सामान्य रहेगी और खर्चे भी नॉर्मल रहेंगे. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी उनका पढ़ाई में मन लगेगा. इसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो आपकी सेहत बदलाव से भरी रहेगी. आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें-

Surya Grahan :शनिश्चरी अमावस्या व सूर्य ग्रहण के प्रभाव से इन राशियों को बरतनी होगी एक्स्ट्रा सावधानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details