छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जब टीचर बने सूरजपुर के एसपी

ETV Bharat / videos

जब टीचर बने सूरजपुर के एसपी, ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को दिए खास टिप्स

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 24, 2023, 10:24 PM IST

सूरजपुर: सूरजपुर में एसपी आईकल्याण एलिसेला बच्चों को पढ़ाते नजर आए. एसपी को देख बच्चें काफी खुश हो गए. दरअसल, सूरजपुर में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के लिए स्पेशल कोचिंग क्लासेस चलाया जा रहा है. इसमे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे मुफ्त में पढ़ाई पर पीएससी सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है. इन बच्चों को सूरजपुर के एसपी पढ़ाने पहुंचे. पुलिस अधीक्षक को अपने बीच देखकर बच्चे काफी खुश हुए. फिर क्या था पुलिस अधीक्षक ने खुद क्लास की कमान अपने हाथों में ले ली और बच्चों को पढ़ाने लगे. एसपी ने बच्चों को कई टिप्स भी दिए. साथ ही बच्चों के कई डाउट्स को भी दूर किया.इस दौरान एसपी ने अपने पढ़ाई लाइफ का बच्चों से जिक्र किया.एक्जाम में उपयोगी पॉइंट की बारीकियां को भी समझाया. 

इस बारे में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, " ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए एक कोचिंग सेंटर काम कर रही है. इसमें तकरीबन 150 से अधिक बच्चे थे. सभी बच्चे काफी टेलैंटेड हैं. मैं उनसे मिला, उनको कई टिप्स भी दिए. ये वो बच्चे हैं, जिनके पास संसाधनों की कमी है. बावजूद ये आगे बढ़ने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. ऐसे बच्चों की मदद की जा रही है. ये काफी नेक पहल है."

बता दें कि जिला एसपी को आपने शिक्षक के रूप में देखकर कोचिंग के बच्चे काफी खुश हुए. पुलिस अधीक्षक ने भी बच्चों को कई उपयोगी टिप्स दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details