छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: ITI के छात्रों ने अधीक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए कई गंभीर आरोप

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भटगांव के छात्र-छात्राओं ने अधीक्षक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. साथ ही छात्र-छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाते हुए अधीक्षक को हटाने के मांग भी की है.

By

Published : Feb 12, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 11:54 PM IST

Protest demanding removal of ITI student superintendent in bhatgaon
छात्रों ने अधीक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा

सूरजपुर:औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भटगांव के छात्र-छात्राओं ने अधीक्षक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. छात्रों का आरोप है कि 'अधीक्षक छात्र-छात्राओं को परीक्षा में फेल कर देने की बार-बार धमकियां देता है और अपशब्दों का प्रयोग करता है. नाराज स्टूडेंट्स नेआईटीआई के गेट में ताला जड़ दिया और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं.

ITI के छात्रों ने अधीक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का आरोप है कि 'अधीक्षक परीक्षा में नंबर काटने को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है. मामले को लेकर उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की गई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इससे परेशान छात्र-छात्राओं ने ITI गेट पर ताला जड़ दिया. छात्रों का कहना है कि 'अधीक्षक संजय सार्थी को जबतक हटाया नहीं जाता है, वे ITI के सामने बैठकर ऐसे ही धरना प्रदर्शन करते रहेंगे'.

खेल सामग्री की खरीदी में भ्रष्टाचार के आरोप

छात्र-छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'अधीक्षक ने खेल सामग्री और अन्य आवश्यकता की वस्तुओं की खरीदी पर फर्जी बिल लगाया है. छात्रों ने बताया कि शिक्षकों को अधीक्षक कहता है कि 'मेरा सूरजपुर कलेक्टर के साथ बहुत अच्छी जान पहचान है, मेरा उनके साथ उठना बैठना होता रहता है, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता'.

Last Updated : Feb 12, 2020, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details