छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने कराया ट्रांसपोर्टर्स और वाहन मालिकों के बीच समझौता

सूरजपुर के भटगांव में SECL में सभी ट्रेलर वाहन मालिक पिछले सात दिनों से हड़ताल कर रहे थे. ट्रांसपोर्टिंग कंपनी द्वारा उचित भाड़ा ना देने और स्थानीय ट्रेलर को काम नहीं देने पर वाहन मालिकों ने ट्रांसपोर्टर से संपर्क किया था.

By

Published : Aug 18, 2020, 12:19 PM IST

parasnath-rajwade-made-intermediacy-between-management-and-owners-in-surajpur
ट्रांसपोर्टर प्रबंधन और वाहन मालिकों की हड़ताल

सूरजपुर:भटगांव क्षेत्र के SECL में पिछले चार-पांच महीने से ट्रेलर वाहन मालिकों को काम नहीं मिल रहा है. जिसके बाद सभी ट्रेलर वाहन मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी थी. हालांकि 7 दिन तक चलने वाली हड़ताल खत्म हो गई है. संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने ट्रांसपोर्टर्स और वाहन मालिकों के बीच समझौता करा दिया है. उन्होंने ट्रांसपोर्टर प्रबंधन और वाहन मालिकों के बीच मध्यस्थता की और मांग पूरी करवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद हड़तालियों ने हड़ताल खत्म की.

संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े

बता दें कि SECL भटगांव ने कोल ट्रांसपोर्टिंग की निविदा जारी कर कोरबा की एक ट्रांसपोर्टिंग कंपनी को महान थ्री से लेकर CHP तक कोयला ट्रांसपोर्ट करने का चार साल का काम दिया है. ऐसे में ट्रेलर वाहन मालिकों में भी रोजगार की आस जगी थी. लेकिन अब ट्रांसपोर्टिंग कंपनी उचित भाड़ा नहीं दे रही है और न ही स्थानीय ट्रेलर को काम ही दे रही है. ऐसे में ट्रांसपोर्टर के रवैये से ट्रेलर मालिक नाराज थे. वे लगभग एक सप्ताह से धरने पर बैठे थे.

पढ़ें- सूरजपुर: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर SECL भटगांव के ट्रांसपोर्टर


ट्रेलर मालिक का कहना था कि ट्रांसपोर्टर के मनमानी के कारण स्थानीय ट्रेलर मालिकों को काम नहीं मिल रहा है. कंपनी से बढ़े दामों पर कोल ट्रांसपोर्टर्स ने निविदा लिया है और ट्रेलर मालिकों को कम दाम दिया जा रहा है. जब तक ट्रेलर मालिकों को भाड़ा बढ़ाकर नहीं दिया जाएगा, तब तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि संसदीय सचिव राजवाड़े की मध्यस्थता के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई है.

कंपनी को हो सकता है लाखों का नुकसान

वहीं ये भी माना जा रहा है कि ट्रेलर मालिकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से भटगांव एसईसीएल (SECL) को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

कंपनियों में काम ठप

बता दें कि बीते दिनों लॉकडाउन के दौरान कई कंपनियों में काम ठप पड़ा था, जिसकी वजह से ट्रेलर मालिक सहित कंपनी में काम करने वाले कई कर्मचारी इससे प्रभावित हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details