छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हड़ताल खत्म होने के बाद काम पर लौटे पंचायत सचिव

सूरजपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिवों ने आखिरकार अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. साथ ही शनिवार से काम पर वापस भी लौट गए हैं.

By

Published : Jan 23, 2021, 10:10 PM IST

panchayat secretary returned to work
काम पर लौटे पंचायत सचिव

सूरजपुर: जिले में पिछले 27 दिनों से हड़ताल में बैठे ग्राम पंचायत सचिवों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है. शनिवार को सूरजपुर जिले के सचिव संघ ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी सूरजपुर को अपने हड़ताल स्थगन की सूचना देते हुए काम पर वापस लौटने की बात कही है.

सचिव संघ पीछले 26 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे थे. नियमितीकरण की एक सूत्रीय मांग को लेकर सचिव संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. सचिव संघ लगातार सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर मुखर था. संघ ने लगातार कभी भीख मांग कर, कभी भैंस के आगे बीन बजा कर, तो कभी क्रमिक भूख हड़ताल करके सरकार से नियमितीकरण की मांग करते रहे.

पढ़ें:पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल खत्म

काम पर लौटे सचिव

सचिवों का कहना है कि सरकार की ओर से हड़ताल को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है. दूसरी तरफ ग्राम पंचायतों के कामकाज भी ठप पड़े हुए थे. वहीं 26 दिसंबर से लेकर 21 जनवरी तक हड़ताली सचिव आक्रोशित होकर आंदोलनरत रहे. ऐसे में सचिव संघ का कहना है कि प्रदेश सरकार के साथ सकारात्मक बात हुई है. जिसके कारण हड़ताल को 22 जनवरी को स्थगित कर दिया गया है. शनिवार से सभी सचिव अपने काम पर वापस लौट चुके हैं.

जिले में कुल 395 पंचायत सचिव

जिले में 6 ब्लॉक के 481 ग्राम पंचायत में कुल 395 सचिव कार्यरत थे. जिनके हड़ताल पर जाने से पंचायत के कामकाज पूरी तरह ठप हो गया. अब इनके काम पर वापस लौटने से पंचायत स्तर के काम दोबारा सुचारू रूप से चल सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details