छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: फीस माफी को लेकर JCCJ के छात्र संगठन ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

By

Published : Aug 30, 2020, 12:10 PM IST

छात्र संगठन जोगी ने सूरजपुर के कलुआ स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग रिसर्च सेंटर की अवैध फीस वसूली के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

surajpur collector
छात्र संगठन जोगी

सूरजपुर: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ JCC (J) के छात्र संगठन ने इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग रिसर्च सेंटर कृष्णपुर कलुआ के प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्र संगठन का आरोप है कि इंस्टिट्यूट प्रबंधन हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद छात्रों से फीस वसूल रहा है.

छात्र संगठन जोगी

जेसीसी (जे) के छात्र संगठन ने सौंपा ज्ञापन

छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने आदेश में फिक्सेशन कमेटी का हवाला दिया है, जिसके मुताबिक समय पर फीस नहीं जमा करने पर 25 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से अर्थदंड भी लगाया जाएगा. कोविड 19 प्रकोप के दौरान संस्थान के इस अमानवीय व्यवहार को सामने लाते हुए जेसीसी (जे) के छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष कुंदन विश्वकर्मा के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

पढ़ें:कोरबा: फीस के लिए दबाव बना रहे निजी स्कूल, अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

छात्रों से वसूली जा रही मनमानी फीस

इस दौरान विश्वकर्मा ने बताया कि लॉकडाउन से पहले जनवरी 2020 से ही संस्था ने स्टाफ का भुगतान रोक दिया था, जिसकी वजह से इंस्टिट्यूट के स्टाफ को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि संस्था की ओर से ट्यूशन फीस के साथ ही बस, हॉस्टल और मेस की फीस भी छात्रों से वसूली जा रही है.

पढ़ें:अभिभावकों का आरोप, ट्यूशन फीस के नाम पर प्राइवेट स्कूल वसूल रहे मोटी रकम

बिना पढ़ाई के मांगी जा रही फीस

छात्र संगठन का आरोप है कि संस्थान की ओर से लॉकडाउन के बाद एक भी दिन ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कराई गई, बावजूद इसके अभिभावकों को स्कूल के आधार पर फीस जमा करने के लिए कहा जा रहा है. छात्र संगठन का आरोप है कि उच्च शिक्षा के किसी भी संस्थान की ओर से फीस संबंधित कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है, बावजूद इसके इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल की ओर से लिया गया यह फैसला सही नहीं है.

कलेक्टर से अवैध वसूली बंद कराने की मांग

छात्र संगठन (जोगी) ने इंस्टीट्यूट की ओर से की जा रही अवैध वसूली को बंद कर छात्रों और अभिभावकों को सुरक्षित करने की मांग कलेक्टर से की है. इस अवसर पर आकाश गुप्ता, सरफराज खान, अमान खान, सिट्टू गुप्ता, सुशील विश्वकर्मा, अज्जू खान, रवि सागर, रेहान सैय्यद, अनिल रवि, साजन ठाकुर आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details