छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुरः विश्व क्षय दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

जिला अस्पताल में विश्व क्षय दिवस मनाया गया. कार्यक्रम में सिविल सर्जन शशि तिर्की ने बताया कि टीबी बीमारी से बचने के लिए मास्क लगाना बेहद जरूर है. उन्होंने बीमारी से बचने के लोगों को जागरूक भी किया.

By

Published : Mar 24, 2021, 4:32 PM IST

विश्व क्षय दिवस, WORLD TUBERCULOSIS DAY
विश्व क्षय दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

सूरजपुरः विश्व क्षय दिवस के मौके पर जिला अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में लोगों को टीबी बीमारी से बचने की जानकारी दी गई. इस दौरान आम लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक किया गया.

विश्व क्षय दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

संक्रमण रोकने में मास्क ज्यादा उपयोगी

कार्यक्रम में सिविल सर्जन शशि तिर्की ने बताया कि टीबी की बीमारी से बचने के लिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है. ऐसी बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सभी को मास्क का उपयोग करना चाहिए. वहीं कोरोना संक्रमण से भी बचाव में भी मास्क उपयोगी है. उन्होंने बताया कि विश्व क्षय दिवस पर जिले के सभी ब्लॉक में मास्क वितरण किया जा रहा है. इस दौरान लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक करने का अभियान भी चलाया जा रहा है.

पेंड्रा: विश्व क्षय दिवस पर जागरूकता रथ को किया गया रवाना

आम लोगों को किया गया जागरूक

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर लोगों को सुरक्षित रहने की अपील की जा रही. प्रशासन के अधिकारी लोगों के बीच जाकर मास्क वितरण कर रहे हैं. आम लोगों को सोशल दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details