छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में 7 कोरोना मरीज एक्टिव, कोविड-19 अस्पताल में इलाज जारी

By

Published : Jun 23, 2020, 3:14 PM IST

Updated : Jun 23, 2020, 3:24 PM IST

सूरजपुर में हाल ही में कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. य़े सभी मरीज कोलकाता से आए हुए प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें लाइवलीहुड कॉलेज में क्वॉरेंटाइन कर के रखा गया था. सभी मरीजों को इलाज के लिए कोविड -19 अस्पतालों में भेज दिया गया है.

corona positive found in surajpur
सूरजपुर में 7 कोरोना मरीज एक्टिव

सूरजपुर: जिले में एक फिर कोरोना के मरीज मिले हैं. लाइवीलीहुड कॉलेज में क्वॉरेंटाइन में रखे गए 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा गया है. जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज कोलकाता से आए प्रवासी मजदूर हैं. ये सभी युवक सूरजपुर के भंवराही के रहने वाले हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी आरएस सिंह ने बताया कि 4 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव मरीज कोलकाता से कुछ दिन पहले ही वापस आए थे, जो सूरजपुर ब्लॉक के भंवराही के रहने वाले हैं. सुरक्षा के मद्देनजर लाइवलीहुड कॉलेज परिसर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. मरीजों को इलाज के लिए सूरजपुर के कोविड-19 अस्पताल में भेज दिया गया है.

जिले में 7 एक्टिव केस

बता दें कि सरगुजा संभाग में सबसे पहले सूरजपुर के जजावल स्थित राहत कैंप में कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई थी. जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या 21 हो गई है. जिनमें से 14 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकी एक्टिव केस की संख्या 7 है.

9 जून को सूरजपुर में ही 2 युवकों की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इनमें से एक युवक मुंबई से लौटा था, जिसे लाइवलीहुड कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया था. वहीं दूसरा युवक पेड क्वॉरेंटाइन में फिरदौस होटल में ठहरा हुआ था. दोनों ही युवकों का सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद इन्हें इलाज के लिए अंबिकापुर कोविड अस्पताल में भेज दिया गया था, जिन्हें ठीक भी कर लिया गया है.

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना का कोहराम : हफ्ते भर में 500 से ज्यादा केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ें लगातार बढ़ रहे हैं. जिससे शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. 22 जून सोमवार देर रात तक 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. प्रदेश भर से 66 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 2300 के पार जा चुकी है. वहीं एक्टिव केस की संख्या 800 के पार है. प्रदेश में अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर में अब घर-घर लोगों की जांच की जाएगी. राज्य सरकार के निर्देश पर पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग ने पोस्ट लॉकडाउन पॉलिसी तैयार की थी, जिसके अनुसार यह अनुमान लगाया गया था कि आने वाले 8 से 6 महीने में छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 60 से 65 हजार तक पहुंच सकता है. लॉकडाउन के करीब 3 महीने बीत चुके है. शासन-प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयासरत है.

Last Updated : Jun 23, 2020, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details