छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 1, 2021, 8:38 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर जिले में फिर मिलने लगे कोरोना के मरीज

करीब 35 दिन तक जिले में कोरोना (Corona) का एक भी केस (Case) सामने नहीं आया था. अब एक बार फिर से सूरजपुर (Surajpur) में कोरोना के मरीज (Corona patients) मिलने लगे हैं.

corona-
कोरोना

सूरजपुर: जिले में फिर से एक बार कोविड-19 (Covid-19) ने अपनी दस्तक दी है. पिछले 3 दिनों से लगातार जिले में कोरोना के मरीज (Corona patients) मिल रहे हैं. फिलहाल जिले में पॉजिटिव मरीजों (Positive patients) की संख्या 4 है. सभी का इलाज डॉक्टरों की निगरानी (Monitoring of doctors) में किया जा रहा है.

सूरजपुर जिले में फिर मिलने लगे कोरोना के मरीज

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

कोरोना के मरीज मिलने से स्थानीय लोगों में तीसरे लहर की आशंका सताने लगी है. हालांकि जिला प्रशासन इस पूरे मामले में गंभीर नजर आ रहा है.

Corona Updates: लगातार दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले, करीब 27 हजार नए केस, 277 मौत

कलेक्टर के मुताबिक जिले में कुछ पॉजिटिव केस जरूर आए हैं, लेकिन इसे तीसरी लहर से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. जिला प्रशासन का दावा है कि मरीज बहुत तेजी से रिकवर हो रहे हैं. जल्द ही सूरजपुर फिर से कोरोना मुक्त हो जाएगा.

'अस्पतालों में भी पर्याप्त व्यवस्थाएं'

जिला प्रशासन ने तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर अपनी पूरी तैयारियां कर रखी है. जिला अस्पताल सहित सभी ब्लॉक मुख्यालयों में भी ऑक्सीजन बैड तैयार कर लिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है.

ये हैं छत्तीसगढ़ के आंकड़े

वहीं, छत्तीसगढ़ में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. पॉजिटिविटी दर (Positivity Rate) लगातार घट रहा है. बीते दिन छत्तीसगढ़ में 25 हजार 383 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 32 लोग संक्रमित मिले हैं. वहीं गुरूवार को प्रदेश में पॉजिटिविटी दर भी 0.13% रही. छत्तीसगढ़ के कोरबा में कोरोना से एक की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य पहुंच गई है. कबीरधाम, नारायणपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही, सरगुजा में आज एक्टिव मरीज की संख्या 0 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details