छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर पुलिस को सफलता, कोयला चोरी मामले का सरगना गिरफ्तार

सूरजपुर पुलिस ने महान-2 कोयला खदान और आस-पास के क्षेत्रों से कोयला चोरी करने वाले आरोपी मोहन जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : May 8, 2020, 1:04 PM IST

coal theif arrested
कोयला चोर गिरफ्तार

सूरजपुर: महान-2 कोयला खदान समेत आस-पास के इलाकों से कोयला चोरी करने वाले मुख्य आरोपी मोहन जायसवाल को खड़गवांकला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लंबे समय से कोयला चोरी करने के काम में सक्रिय था. कुछ दिनों पहले पुलिस ने दो ट्रक अवैध कोयला जब्त किया था. जांच में आरोपी मोहन जायसवाल का नाम सामने आया था. जब्त किए गए कोयले की कीमत 2 लाख 70 हजार रुपए थी.

कोयला चोर गिरफ्तार

महान-दो कोयला खदान के साथ ही आसपास के गांवों से लगातार कोयला चोरी कर उसके अवैध परिवहन की बात सामने आ रही थी. जानकारी मिलने पर पुलिस ने अवैध कोयला जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी. हाल ही में खड़गवांकला पुलिस ने दो ट्रक अवैध कोयला केरता से पकड़ा था. ट्रकों के ड्राइवरों से पूछताछ करने पर सरगना मोहन का नाम सामने आया. जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद पुलिस मोहन जायसवाल की तलाश में जुट गई.

जाल बिछाकर पकड़ा गया आरोपी

थाना प्रभारी अजहरउद्दीन ने बताया कि SP राजेश कुकरेजा के निर्देश पर आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की जा रही थी. इस दौरान गुरुवार को मुखबिरों से जानकारी मिली कि मोहन जायसवाल अपनी कार से खड़गवांकला की ओर आ रहा है. जानकारी मिलने के बाद यहां आने वाले रास्ते पर पुलिस ने पहरा लगा दिया और मौका मिलते ही उसे पकड़ लिया गया.

सूरजपुर: हत्यारा गिरफ्तार, 24 घंटे में पुलिस को मिली सफलता

आरोपी मोहन जायसवाल ने पकड़े जाने के बाद कोयला चोरी करने की बात स्वीकार की है. फिलहाल कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है. इस पूरी कार्रवाई में प्रभारी अजहरउद्दीन के साथ प्रधान आरक्षक विशाल मिश्रा, शोभनाथ कुशवाहा, कृष्णकांत पांडेय, प्रमोद गुप्ता, दीपक एक्का और अन्य सक्रिय रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details