छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: वॉटर टैंकर से कोयला खदान को किया गया सैनिटाइज, 28 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन

सूरजपुर में कोरोना वायरस के लगातार केस बढ़ रहे हैं. वहीं SECL के कर्मचारी के बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भटगांव में वॉटर टैंकर के जरिए कोयला खदान को सैनिटाइज किया जा रहा है.

By

Published : Jul 27, 2020, 1:29 PM IST

coal-mine-sanitized
कोयला खदान को किया गया सैनिटाइज

सूरजपुर: जिले में कोरोना वायरस की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने 28 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है. जिले के सभी नगरीय निकायों में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया गया है. वहीं SECL भटगांव क्षेत्र में कोरोना से लड़ने के लिए कर्मचारी दिनरात जुटे हुए हैं. SECL के कर्मचारी के बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद भटगांव में वॉटर टैंकर के जरिए कोयला खदान को सैनिटाइज किया जा रहा है.

वॉटर टैंकर से कोयला खदान को किया गया सैनिटाइज

13 नए कोरोना केस

दरअसल पिछले 4 दिनों में जिले में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद रविवार को कलेक्टर रवि शर्मा ने व्यवसायियों की बैठक ली. बैठक में 28 जुलाई से लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया गया. जिले में लगातार निकल रहे कोरोना संक्रमितों से आम लोग भी परेशान नजर आ रहे हैं.

पढ़ें- कबीरधाम: रविवार को कुंडा में रहा टोटल लॉकडाउन, सड़कें दिखी वीरान


लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. प्रशासन की ओर से समझाइश देने के बावजूद लोग घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन की टीम पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रही है और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब कार्रवाई करना भी शुरू कर दिया है. दोपहर 2 बजे तक नियमों में हल्की छूट है, लेकिन इसके बाद जो लोग बेधड़क सड़कों पर घूम रहे हैं उनके ऊपर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है.

सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने सभी अधिकारियों के साथ मीटिंग ली, जिसमें जिले में कोरोना संक्रमण के हालातों पर समीक्षा की. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी कार्यालय बंद रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. बैठक में फल, सब्जी समेत संबंधित दुकानों को सुबह 7 बजे से 12 बजे तक खोलने की परमिशन दी गई है. साथ ही जिले के सभी बॉर्डर बंद करने का आदेश दिया गया है. इस दौरान परिवहन सेवा भी बंद रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details