छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 21, 2021, 10:22 PM IST

Updated : May 22, 2021, 7:17 AM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर जिला कोविड सेंटर में लगवाया गया CCTV, कलेक्टर खुद रखेंगे नजर

सूरजपुर जिला हॉस्पिटल के कोविड केयर सेंटर से लगातार अव्यवस्था की खबरें आ रही थी. इसे देखते हुए कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर में CCTV कैमरा लगाने के आदेश दिए थे. कलेक्टर के आदेश पर कोविड केयर सेंटर में CCTV कैमरा लगा दिया गया है. इसके बाद अब कलेक्टर खुद सेंटर की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

CCTV installed in Surajpur District Hospital
सूरजपुर जिला हॉस्पिटल कोविड सेंटर में लगा सीसीटीवी

सूरजपुर: कोरोना संक्रमण (Corona infection in Surajpur) के बीच कोविड केयर सेंटर्स से अव्यवस्था की तस्वीरें सामने आ रही थी. इसके कारण स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन को भी परिजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिला अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में CCTV कैमरा लगवाया दिया है. जिससे स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ कलेक्टर खुद अब कोविड केयर सेंटर की निगरानी कर रहे हैं. इससे कोविड केयर सेंटर्स में चिकित्सकों, कर्मचारी और मरीजों की जानकारी मिल रही है. ऐसे में अव्यवस्था और डॉक्टर-कर्मचारियों की लापरवाही पर भी अंकुश लग गया है.

सूरजपुर जिला हॉस्पिटल कोविड सेंटर में लगा सीसीटीवी

सरगुजा में चार वर्गों में बंटा CG Teeka, जानिए कैसे करवाएं वैक्सीनेशन

मरीज सोशल मीडिया पर डाल रहे थे अव्यवस्था कीतस्वीरें

सूरजपुर सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह (Surajpur CMHO Dr RS Singh) ने कहा कि कोविड सेंटरों में हमेशा से ही स्वास्थ्य कर्मियों पर मनमानी का आरोप लग रहा था. मरीजों और उनके परिजनों ने कई बार कोविड सेंटर के भीतर की तस्वीरें सोशल मीडिया में डालकर कर्मचारियों के मनमानी और अव्यवस्था को उजागर किया जा रहा था. ऐसे में मरीज और उनके परिजनों की समस्या को लेकर क्षेत्र के लोगो का आक्रोश आंदोलन के रूप में बदल रहा था. जिसके कारण कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कोविड सेंटर में सीसीटीवी लगवाकर खुद भी नजर रख रहे हैं. ऐसे में कोविड केयर सेंटर में अब कलेक्टर की पहल के कारण स्वास्थ्य कर्मी भी सक्रियता दिखाते नजर आ रहे हैं.

सरगुजा में कस्टम मिलिंग नहीं करने वाले 38 राइस मिलर्स को 'कारण बताओ' नोटिस जारी

इधर,कोरोना काल में व्यवस्थित हैं ओल्ड एज होम, कोरोना संक्रमण से भी हैं सुरक्षित

कोरोना काल में ओल्ड एज होम और दिव्यांगों की संस्था का क्या हाल है ? ये जानने के लिए ETV भारत की टीम आश्रम पहुंची और वहां का जायजा लिया. कुछ आश्रम में व्यवस्थाएं ठीक दिखी तो वहीं कुछ जगहों पर किसी भी तरह की सहायता नहीं मिलने से व्यवस्थाओं में कमी दिखाई पड़ी. देखने के बाद ऐसा लगा जैसे इस वृद्धाश्रम में निराश्रित बुजुर्ग अपना जीवन आराम से गुजार रहे हैं. जिले में तीन ऐसी संस्थाएं हैं जो निराश्रित बुजुर्गों के लिए बनाई गई हैं. खास बात ये है कि तीनों ही केंद्र अब तक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित है. यहां किसी भी आश्रित या स्टाफ को अब तक कोरोना भी नहीं हुआ है.

Last Updated : May 22, 2021, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details