छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 29, 2022, 10:48 PM IST

Updated : Dec 30, 2022, 6:00 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर में जमीन विवाद के चलते भाई ने सगे भाई को मारा, आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर के बसदेई में हुए एक युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. brother killed for land dispute जहां चचेरे भाई ने जमीन विवाद के चलते अपने भाई की हत्या कर दी थी. Surajpur crime news पुलिस ने मामले में चचरे भाई और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक अन्य आरोपी फरार है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

Brother killed real brother due to land dispute
जमीन विवाद के चलते भाई ने सगे भाई को मारा

जमीन विवाद के चलते भाई ने सगे भाई को मारा

सूरजपुर: दरअसल 26 दिसम्बर को बसदेई गांव के एक ताला बन्द घर से बदबू आने की सूचना मिली. brother killed for land dispute जिस पर पुलिस डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम के साथ ताला तोड़ अंदर घुसी. जहां 35 वर्षीय भरत राजवाड़े की सड़े गले हालत में लाश मिली. Surajpur crime news ऐसे में पुलिस ने जांच के दौरान मृतक के चचरे भाई मानसाय से पूछताछ किया. तब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

जमीन विवाद के चलते हत्या:आरोपी ने बताया कि मृतक तीन हत्या का आरोपी था. जमीन बिक्री करने के लिए परिजनों से सहमति की मांग किया करता था. ऐसे में सहमति न देने पर हत्या की धमकी देता था. जिस पर नाराज होकर आरोपी भाई अपने दो साथियों के साथ जाकर घर पर भरत की धारदार हथियार से हत्या कर दी. जिसके बाद घर में ताला लगाकर वहां से चला गया. फिलहाल पुलिस आरोपी भाई और साथी आरोपी को गिरफ्तार कर कारवाई में जुटी है. वहीं फरार आरोपी की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें: food poisoning in Surajpur बिशुनपुर में श्राद्ध का खाना खाकर ग्रामीण बीमार

ऐसे बनाया हत्या का प्लान:आपको बता दें कि आरोपी और मृतक दोनों सगे भाई थे. दोनों का सम्मिलित खाता था, जिसके कारण आरोपी जमीन को नहीं भेज पा रहा था. जिसकी सहमति के लिए अपने भाई से बात की भाई ने जमीन बेचने से मना कर दिया. जिसके बाद मृतक ने आरोपी भाई से अपने पिछले किए हुए हत्या की याद दिलाई. अगर तुम सहमति नहीं दोगे तो मैं तुम्हारा खून कर दूंगा. इसे सुन आरोपी अपने दो दोस्तों के साथ मृतक भाई के घर पहुंचा. जहां वे उसे धमकाने लगा. इसी बीच दोनों में हाथापाई शुरू हो गई. हाथापाई बढ़ता देख आरोपी भाई ने अपने सगे भाई को पास में रखें लकड़ी से सर पर मार दिया. जिससे वह गिर गया गिरा. जिसे देख आरोपी भाई उसके सर पर कुल्हाड़ी से वार किया. जिससे आरोपी की मौत हो गई.

Last Updated : Dec 30, 2022, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details