छत्तीसगढ़

chhattisgarh

sukma naxal surrender 1 लाख रुपये के इनामी सहित दो नक्सलियों ने किया सरेंडर

By

Published : Apr 30, 2023, 10:34 AM IST

Updated : Apr 30, 2023, 10:40 AM IST

सुकमा जिले में बीते दो दिनों में 6 नक्सलियों ने सरेंडर किया और समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया. शनिवार को दो नक्सलियों ने सरेंडर किया. इससे पहले शुक्रवार को 4 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया.

sukma naxal surrender
सुकमा में नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 1 लाख रुपये के इनामी सहित दो नक्सलियों ने सरेंडर किया है. दोनों नक्सलियों ने सुकमा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया. पुलिस ने बताया कि दोनों नक्सली पिछले 5 से 6 साल से नक्सल संगठन से जुड़े थे. दोनों नक्सली कई घटनाओं में शामिल रह चुके हैं.

25 अप्रैल को भी सुकमा में नक्सल मामले में बड़ी सफलता मिली है. 4 हार्डकोर माओवादियों ने सरेंडर किया है. शुक्रवार को सीआरपीएफ और सिविल पुलिस के सामने चारों नक्सलियों ने सरेंडर किया और समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया. आत्मसमर्पण करने वाले सभी माओवादी किस्ताराम के रहने वाले हैं. पिछले 4 से 5 साल से वे नक्सल संगठन में सक्रिय थे.

Bijapur: बीजापुर में नक्सली साजिश फेल, तीन किलो का IED बरामद

शुक्रवार को बीजापुर पुलिस ने तीन किलो का आईईडी बरामद किया. माओवादियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए गंगालूर और बीजापुर रोड के पास पगडंडी पर आईईडी लगाया था. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 85वीं बटालियन और बीडीएस बीजापुर की टीम ने डी माइनिंग के दौरान इस आईईडी को बरामद किया. BDS की टीम ने मौके पर ही आईईडी को डिफ्यूज भी कर दिया.

सीआरपीएफ की 85वीं बटालियन को बनाया था निशाना: जवानों को टारगेट कर निशाना बनाने के लिए IED लगाया गया था. इनके निशाने पर सीआरपीएफ की 85वीं बटालियन के जवान थे. यहां सीआरपीएफ 85वीं बटालियन और बम निरोधक दस्ता सर्चिंग अभियान चला रहे थे. तभी उन्हें यह आईईडी दोपहर एक बजे मिला. दंतेवाड़ा नक्सल अटैक के बाद सुरक्षाबल के जवान लगातार बीजापुर के जंगली इलाकों में सर्चिंग चला रहे हैं.

Dantewada: दंतेवाड़ा से गिरफ्तार दो नक्सलियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

दंतेवाड़ा हमले में शामिल 2 नक्सली गिरफ्तार: दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुए नक्सली हमले में 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था. शुक्रवार को दोनों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया. दोनों नक्सलियों से पूछताछ जारी है.

Last Updated : Apr 30, 2023, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details