छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शादी के 3 साल पहले ही खुद को विवाहित बताया, पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के बेटे पर केस दर्ज

पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के बेटे लोकेश पैकरा के खिलाफ झूठा शपथ पत्र देने के आरोप में केस दर्ज हुआ है.

By

Published : Mar 15, 2019, 3:57 PM IST

जीएस जायसवाल, एसपी सूरजपुर

सूरजपुर: पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के बेटे लोकेश पैकरा के खिलाफ झूठा शपथ पत्र देने के मामले में केस दर्ज किया है. लोकेश पैकरा पर झूठा शपथ पत्र दिखाकर पेट्रोल पंप प्राप्त करने का आरोप है. लोकेश ने 2014 में खुद को शादीशुदा घोषित किया था जबकि उसकी शादी साल 2017 में हुई थी. साल 2017 में लोकेश की शादी दूसरी महिला से हुई थी, जबकि दिए गए शपथ पत्र में उन्होंने खुद को शादीशुदा बताया है और किसी और का नाम लिखा हुआ है. ये शपथ पत्र सूचना के अधिकार से प्राप्त हुआ है. ये खुलासा एक आरटीआई कार्यकर्ता ने जयनगर थाने में एक आवेदन करके किया है.
लोकेश पैकरा ने दिए थे दस्तावेज
आवेदन में उल्लेख है कि अंबेडकर चौक अंबिकापुर से रेलवे स्टेशन एनएच 43 पर पेट्रोल पंप के आउटलेट डीलरशिप के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा तारीख 13-10-2014 को समाचार पत्रों के माध्यम से विज्ञापन निकला था. उसी विज्ञापन के आधार पर लोकेश पैकरा ने डीलरशिप के लिए दिनांक 17-11-2014 को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के सामने पूरे दस्तावेज के साथ आवेदन प्रस्तुत किया गया.
आवेदन में दी थी सारी जानकारी, खुद को विवाहित बताया
इस आवेदन में लोकेश पैकरा की संपूर्ण जानकारी और विवाहित, अविवाहित होने के संबंध में पूरी जानकारी, जमीन से संबंधित जानकारी, शैक्षणिक योगिता की जानकारी, स्थाई निवास और जाति प्रमाण पत्र समेत

सभी दस्तावेज प्रस्तुत किए थे.
इसी शपथ पत्र में उन्होंने 2014 में खुद को शादीशुदा दर्शाया था, जो झूठ पाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details