छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ट्रांसफार्मर के पोल से टकराई ट्रैक्टर की ट्रॉली, अंधेरे में डूबा गांव

डोंगरगांव के बम्हनी भांठा गांव में तालाब गहरीकरण के कार्य में लगा ट्रैक्टर ट्रांसफार्मर को ठोकर मार दिया, जिससे गांव में दो दिनों से बिजली ठप है.

By

Published : Mar 5, 2020, 10:00 PM IST

Updated : Mar 5, 2020, 11:45 PM IST

ट्रैक्टर ने ट्रांसफार्मर को मारी ठोकर, 2 दिनों से अंधेरे में है गांव
ट्रैक्टर ने ट्रांसफार्मर को मारी ठोकर, 2 दिनों से अंधेरे में है गांव

डोंगरगांव/राजनांदगांव: बम्हनी भांठा में मनरेगा योजना के अंतर्गत तालाब गहरीकरण के कार्य में लगे ट्रैक्टर ने गांव के नए बसाहट मुख्य मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर को ठोकर मार दिया, जिससे ट्रांसफार्मर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. ऐसे में पिछले दो दिनों से भांठा गांव में बिजली नहीं है, जिससे गांववाले अंधेरे के साय में रह रहे हैं.

ट्रांसफार्मर के पोल से टकराई ट्रैक्टर की ट्रॉली

घटना बुधवार दोपहर की है, जहां नए बसाहट स्थित तालाब से निकले मिट्टी वाहनों में भरकर अन्यत्र गांव ले जाया जा रहा था. इस दौरान ट्रैक्टर की ट्राली रिवर्स करते समय सीधे ट्रांसफार्मर और उसके सपोर्ट में लगे केबल से जा भिड़ा. इससे ट्रांसफार्मर का पोल पूरी तरह ध्वस्त हो गया और पूरे गांव में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है.

मजदूरी में हो सकती है कटौती

मामले में मनरेगा योजना के तहत तालाब की खुदाई कर रहे मजदूरों ने बताया कि 'पिछली बार मजदूरी में कटौती की गई थी. इस बार मिट्टी को साइड में फेंकने के बजाय वाहनों में लोड करना पड़ रहा है. इससे मजदूरी में कटौती की आशंका है'.

तालाब गहरीकरण के कार्य से घटना का कोई संबंध नहीं : विजय प्रताप सिंह

वहीं मामले को लेकर मनरेगा परियोजना के अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि 'इस घटना का तालाब गहरीकरण के कार्य से कोई संबंध नहीं है. वहीं डोंगरगांव के ईई बीरबल उईके ने ट्रांसफार्मर को शुक्रवार तक ठीक कराने की बात कही है'. साथ ही उन्होंने कहा कि 'संबंधित वाहन के मालिक और ड्राइवर के खिलाफ डोंगरगांव थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है, जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Mar 5, 2020, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details