छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 10, 2020, 4:29 AM IST

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: मनरेगा भुगतान में हो रही देरी से सरपंच परेशान, चेतावनी के साथ सौंपा ज्ञापन

डोंगरगांव क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में पिछले 6 महीने से कोई भुगतान नहीं किया गया है. ऐसे में सरपंच संघ ने जनपद पंचायत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सरपंचों ने आरोप लगया है कि आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान नहीं करने के कारण उन्हें मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है.

sarpanch-upset-due-to-non-payment-of-mgnrega-in-dongargaon-block-for-6-months-in-rajnadgaon
मनरेगा भुगतान में हो रही देरी से सरपंच परेशान

राजनांदगांव:डोंगरगांव क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में लगभग सभी विकास कार्यों को मनरेगा के तहत कराया जा रहा है, लेकिन महीनों बीतने के बावजूद आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान नहीं किया गया है. इसके कारण सरपंचों को काफी मानसिक और आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. इस मामले को लेकर डोंगरगांव ब्लॉक सरपंच संघ ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

डोंगरगांव में मनरेगा भुगतान में हो रही देरी से सरपंच परेशान

इसके साथ ही डोंगरगांव ब्लॉक सरपंच संघ ने ज्ञापने की प्रतिलिपि अनुविभागीय अधिकारी, डोंगरगांव राजस्व, डोंगरगांव थाना प्रभारी और क्षेत्रीय विधायक को सौंपा है, जिसमें भुगतान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है. ब्लॉक सरपंच संघ का कहना है कि सरपंचों को मानसिक और आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है.

डोंगरगांव: मारपीट से तंग होकर नाबालिग ने की आत्महत्या, साक्ष्य जुटाने में लगी पुलिस

मैदान समतलीकरण समेत कई विकास कार्य किए गए

सरपंच संघ के अध्यक्ष टीकाराम सोनकर ने बताया कि पंचायतों में मनरेगा के तहत मैदान समतलीकरण, गौठान कार्य सहित अन्य अनेक कार्यों का सामग्री भुगतान 6 महीने से नहीं हो पाया है. वहीं अब आपूर्तिकर्ताओं ने सरपंचों को दीपावली के पहले भुगतान करने के लिए परेशान कर रहे हैं. साथ ही बताया कि इस मामले में 5 नंवबर को भी आवेदन दिया गया था, जिसपर भुगतान को लेकर मौखिक वादा किया गया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

13 नवंबर से हड़ताल करने की चेतावनी

टीकाराम सोनकर ने कहा कि 12 नवंबर तक नहीं नहीं होने पर 13 नवंबर से जनपद के सामने हड़ताल करेंगे. इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ लेखराम चंद्रवंशी ने बताया कि संघ ने ज्ञापन सौंपा है. मामले की जानकारी कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details