छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

डोंगरगांव: सरपंच पति ने की आत्महत्या, काम को लेकर था तनाव

डोंगरगांव के खुर्सीपार ग्राम पंचायत के सरपंच पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 7, 2020, 3:04 AM IST

Sarpanch husband commits suicide
सरपंच पति विष्णुदास साहू

राजनांदगांव/डोंगरगांव: सोमवार को खुर्सीपार ग्राम पंचायत के सरपंच पति विष्णुदास साहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक मृतक बीते दो दिनों से काफी दबाव और तनाव में था. उसने अपने खेत के पेड़ में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

पेड़ में लटकता पाया गया शव

पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार सुबह की है. जब मृतक का भाई पोहनदास और गांव के निवासी नंदलाल बारिश को देखते हुए खेत का मेढ़ बांधने के लिए खेत पहुंचे. तभी उन्होंने मृतक को फांसी के फंदे पर झूलते पाया. दोनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मानकर जांच शुरू कर दी है. इधर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है.

कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए राजनांदगांव के तीन गांव

काम को लेकर था दबाव

घटना के संदर्भ में मृतक के छोटे भाई पोहनदास ने बताया कि उनकी भाभी सरपंच हैं. बीते एक पखवाड़े से गांव में निर्माणाधीन धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण को लेकर अधिकारियों का लगातार दबाव था. इसके लिए जनपद से दो नोटिस भी भेजा गया था. जिसके कारण विषणुदास अपनी सरपंच पत्नि की मदद के उद्देश्य से दिन-रात काम पूरा कराने में लगा था.

नोट में पूर्व सरपंच और उसके पति का नाम

मृतक के परिजनों ने पूर्व सरपंच कुंतीबाई और उसके पति धनीराम पर भी अक्सर पंचायत के काम को लेकर परेशान करने का आरोप लगाया है. पुलिस के मुताबिक मृतक के जेब में एक रसीदनुमा पर्ची में भी पूर्व सरपंच और सरपंच पति के नामों का जिक्र किया गया है. हालांकि पुलिस ने इसकी जांच के बाद ही खुलासा किये जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details