छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 13, 2020, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, दुकानदारों को होम डिलीवरी का आदेश

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन नहीं किए जाने पर प्रशासन ने अब सख्त रवैया अपना लिया है. शासन ने सभी दुकानदारों को होम डिलीवरी करने का आदेश जारी किया है.

rajnandgaon-district-administration-becomes-strict-about-lock-down
सख्त हुआ प्रशासन

राजनांदगांव: लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अब जिला प्रशासन और भी सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन ने आवश्यक सामानों की खरीदी के लिए सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक का समय निर्धारित किया था, अब प्रशासन इसे खत्म करने की तैयारी में है. जिला प्रशासन का मानना है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और लॉकडाउन का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं. इस स्थिति में प्रशासन को यह फैसला लेना पड़ रहा है.

दुकानदारों को होम डिलीवरी का आदेश

गोल बाजार और गुड़ाखू लाइन स्थित सभी आवश्यक सामानों की दुकानों को पूरी तरीह से बंद किया जा सकता है. प्रशासन ने इसके साथ ही दुकानदारों को होम डिलीवरी देने के लिए आदेश जारी किए हैं. कलेक्टर ने दुकानदारों को दुकान के बाहर चिल्हर बिक्री बंद है और केवल होम डिलीवरी का काम जारी है, प्रकाशित करने के निर्देश दिए हैं.

दुकानदार अगर आदेश का उल्लंघन करते पाए गए, तो दुकान सील कर उचित जुर्माना भी लगाया जाएगा. कलेक्टर ने गुड़ाखू लाइन और गोलबाजार क्षेत्र के दुकान संचालकों को होम डिलीवरी के लिए अपना सहयोगी चयन करने के लिए कहा है. होम डिलीवरी का काम सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक ही किया जाएगा, जिसके लिए अलग से पास जारी नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details