छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव : दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

31 जनवरी को दूसरे चरण का मतदान होना है. इसके लिए मतदान दल को रवाना कर दिया गया है.

By

Published : Jan 30, 2020, 8:53 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 11:52 PM IST

दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदान दल रवाना
दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदान दल रवाना

राजनांदगांव/डोंगरगांव : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 31 जनवरी को मतदान होना है, लिहाजा निर्वाचन कार्य कराने रे विए स्ट्रॉन्ग रूम कन्या हाई स्कूल से मतदान दलों को सुरक्षाकर्मियों के साथ रवाना किया गया है. वहीं रिजर्व पार्टी को स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया है.

दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

209 मतदान केंद्र

तहसीलदार और रिटर्निंग अधिकारी शिव कुमार कंवर ने बताया कि 209 मतदान केंद्रों में चुनाव सम्पन्न कराने दलों को रवाना कर दिया गया है. इस दौरान कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर एक शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. वहीं एक अन्य कर्मचारी के स्थान पर रिजर्व से दूसरे कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है.

मतदान दल रवाना

स्ट्रॉन्ग रूम से मतदान दलों को करीब 1 बजे तक सभी मतदान केद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है. इस दौरान बूथ क्रमांक 93 बरगांव में जिस कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई थी वो उपस्थित नहीं हुआ. स्ट्रॉन्ग रूम से मिली जानकारी के अनुसार बूथ क्रमांक 93 में नवनीत कुमार पाटिल की ड्यूटी लगाई गई थी.

लापरवाही के बाद निलंबित

पाटिल से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया और न ही नवनीत ने कोई सूचना दी. वे वर्तमान में स्कूल समन्वयक के पद पर पदस्थ हैं. निर्वाचन ड्यूटी के प्रति लापरवाही के चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं करण लाल जिनकी ड्यूटी बूथ क्रमांक 07 खपरीकला में लगी थी, उनके अस्वस्थ्य होने के चलते उनकी ड्यूटी रद्द करते हुए इनके स्थान पर रिजर्व पार्टी से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

Last Updated : Jan 30, 2020, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details