छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस ने लोगों को दी खड़े रहने की सजा

By

Published : Jun 27, 2020, 10:07 PM IST

राजनांदगांव जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को शहर में टोटल लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. लेकिन लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं. इस बार लॉकडाउन के रूल्स फॉलो नहीं करने वालों को पुलिस ने अनोखी सजा दी है.

Total Lockdown Violation
टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन

राजनांदगांव: कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कलेक्टर टी के वर्मा ने शनिवार और रविवार को शहर में टोटल लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. लेकिन शहर में किए गए टोटल लॉकडाउन का लोग कड़ाई से पालन नहीं कर रहे हैं और इस दौरान भी लोग बेवजह घूमने के लिए घरों से निकल रहे हैं. ऐसे लोगों को पुलिस अनोखी सजा दे रही है.

बता दें कि, जिला प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन शहर में टोटल लॉकडाउन किया है. इस दौरान लोगों को घर से निकलने की सख्त मनाही है. प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दूध की दुकान और मेडिकल सेवाओं को ही खोलने की अनुमति दी है, लेकिन लोग मेडिकल इमरजेंसी और दूध का बहाना बनाकर बेवजह शहर में घूमने निकल रहे हैं, जिसके कारण पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है. पुलिस ने आज अभियान चलाकर बेवजह घूमने वालों को रोका और सही कारण नहीं बताए जाने पर उन्हें बीच चौराहे पर खड़े रहने की सजा दी.

पढ़ें:-साइकिल की दुकान चलाने वाले ने दी कोचिंग, नवोदय में अबतक सेलेक्ट हुए 48 बच्चे

आने वाले दिनों में कार्रवाई हो सकती है सख्त
एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि टोटल लॉकडाउन के दौरान शहर में बेवजह घुमने वाले लोगों को पुलिस पनिशमेंट के साथ समझाइश दे रही है, ताकि संक्रमण के खतरे को समझते हुए लोग अपने घरों में ही रहें. उन्होंने बताया कि अभी लोगों को सिर्फ समझाइश देकर छोड़ा जा रहा है. हालत ऐसे ही रहने पर आने वाले दिनों में कार्रवाई सख्त की जा सकती है.

पढ़ें:-राजनांदगांव: 9 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, किया गया डिस्चार्ज

बता दें प्रदेश के कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. वहीं जिले में अब तक 200 से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है. जिनमें से कई मरीजों को ठीक करके डिस्चार्ज भी किया चुका है. जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए सप्ताह में दो दिन टोटल लॉकडाउन कर लोगों से घर में ही रहने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details