छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खैरागढ़ : लापरवाही बरत रहे लोग, प्रशासन ने वसूला 30 हजार रुपये का जुर्माना

By

Published : Jun 21, 2020, 12:10 AM IST

Updated : Jun 21, 2020, 12:51 AM IST

खैरागढ़ में लोग कोरोना वायरस के प्रति लगातार लापरवाही बरत रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए करीब 30 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है.

negligent towards corona virus
लापरवाही बरत रहे लोग

खैरागढ़/राजनांदगांव : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन हर स्तर पर प्रयास कर रहा है. स्वास्थ्य कर्मी से लेकर पुलिस और प्रशासनिक टीम हर पल सुरक्षा में लगी हुई है. लेकिन ऐसा लगता है कि लोगों को खुद की सेहत की कोई परवाह ही नहीं है. शायद यही वजह है कि कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन की लगातार अनदेखी की जा रही है. क्योंकि पुलिस प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़े चौंकाने वाले हैं. लॉकडाउन के तीन महीने समझाने के बाद भी लोग मास्क पहनने को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. पुलिस महज तीन दिन में 300 लोगों पर कार्रवाई कर चुकी है और करीब 30 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

प्रशासन ने वसूला 30 हजार रुपये का जुर्माना

बांटा गया था नि:शुल्क मास्क

कार्रवाई से पहले बिना मास्क घूमने वाले लोगों को मास्क बांटकर जागरूक किया गया था. वहीं कोरोना को लेकर जारी निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी गई थी. इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं इसलिए पुलिस कार्रवाई करने से पीछे नहीं हट रही है. शनिवार को भी पुलिस और नगरपालिका प्रशासन की कार्रवाई जारी रही.

पढ़ें-दुर्ग में 3 कॉन्स्टेबल पाए गए कोरोना पॉजिटिव, थाना सील

वसूला गया जुर्माना

नगरपालिका और पुलिस प्रशासन ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है. पहले दिन बिना मास्क के आवाजाही करने वालो लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई. इस दौरान करीब 50 लोगों पर कार्रवाई कर 5 हजार से ज्यादा का जुर्माना वसूला था. वही उन्हें मास्क का वितरण भी किया गया. इसके अलावा लापरवाही बरतने वाले वाहन चालकों को उठक-बैठक भी करवाई गई. दूसरे दिन दो चरणों में सुबह और दोपहर बाद 140 लोगों पर कार्रवाई की गई. जिसमें बिना मास्क के आवाजाही करने वालों से 14 हजार का जुर्माना वसूला. जबकि तीसरे दिन के अभियान में 105 लोगों पर कार्रवाई हुई है. वहीं दस हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया है.

लापरवाही बरत रहे लोग

खैरागढ़ एसडीओपी जीएस पति ने भी माना है कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं. वहीं कोरोना संक्रमण को लेकर जारी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. यही वजह कि पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर लोगों को जागरूक रहने की हिदायत दे रही है.

Last Updated : Jun 21, 2020, 12:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details