छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट, डर से एक मरीज की मौत

राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज में बीती रात अचानक ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. सिलेंडर फटने से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. वहीं दहशत में एक मरीज की दम घुटने से मौत हो गई.

By

Published : Dec 2, 2020, 1:00 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 2:26 PM IST

-oxygen-cylinder-blast
अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट

राजनांदगांव: जिले के मेडिकल कॉलेज में एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है. बीती रात आईसीयू में ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. धमाका इतना जोरदार था कि चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. इस बीच एक मरीज की दहशत और दम घुटने से मौत हो गई.

अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट

यह पूरी घटना बीती रात दो बजे की है. आईसीयू में सिलेंडर फटने से वार्ड में जोरदार धमाका हुआ. इसके बाद वार्ड में भर्ती मरीजों और परिजनों में अफरा-तफरी मच गयी. अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक धमाके से दहशत में एक मरीज की मौत हो गई. इस मामले में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक प्रदीप बैंक का कहना है कि मामले की पूरी जानकारी ली जा रही है.

पढ़ें- राजनांदगांव: कोरोना मरीज की मौत मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, परिजनों की मांग दर्ज हो FIR

इससे पहले भी राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में कोविड-19 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से एक कोरोना मरीज की मौत हो गई थी. हॉस्पिटल प्रबंधन सहित सिलेंडर सप्लायर की लापरवाही सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले का संज्ञान लिया था और 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था. परिजनों ने भी अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था. मृतक की बेटी ज्योति रंगारी ने राजनांदगांव के लालबाग थाने में शिकायत की. पूरी घटना की गंभीरता से जांच करने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई. साथ ही एफआइआर दर्ज करने की भी मांग की गई.

Last Updated : Dec 2, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details