छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: कोरोना संक्रमित एक युवक की मौत, ब्रेन हेमरेज की बीमारी से भी जूझ रहा था शख्स

राजनांदगांव में एक शख्स की कोरोना से मौत हो गई है. डॉक्टरों का कहना है कि युवक पहले से ही गंभीर बीमारी से जूझ रहा था. जिसे गंभीर हालत में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

By

Published : Jul 21, 2020, 6:43 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 7:51 PM IST

one man died due to corona in rajnandgaon
कोरोना

राजनांदगांव:जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब यहां मौत का आंकड़ा भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है, जिले में एक और शख्स की कोरोना से मौत हो गई है. इसी के साथ राजनांदगांव जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4 हो चुकी है.

कोरोना संक्रमित एक युवक की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शख्स राजनांदगांव के सोनेसरार गांव का रहने वाला था. जो पहले से ही ब्रेन हेमरेज की बीमारी से जूझ रहा था. इस बीच उसके संक्रमित होने का पता चला, जिसके बाद 19 जुलाई को उपचार के लिए राजनांदगांव लाया गया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे रायपुर एम्स रेफर कर दिया. जहां सोमवार देर रात उसकी मौत हो गई.

पढ़ें :COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना से 28 लोगों की मौत, कुल 1,626 एक्टिव केस

गंभीर अवस्था में लाया गया था अस्पताल
मामले में सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि युवक को गंभीर अवस्था में राजनांदगांव इलाज के लिए लाया गया था. जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे एम्स रायपुर रेफर कर दिया गया था. जहां युवक का इलाज किया जा रहा था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.

गंभीर बीमारी वाले लोग रहें सावधान
सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से गंभीर बीमारी वाले लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों के मामले में कोरोना वायरस घातक प्रभाव दिखा रहा है. गंभीर बीमारी से ग्रसित होने के चलते वायरस को नियंत्रित करना काफी चुनौती भरा होता है. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों की जान पॉजिटिव होने के बाद जा रही है. यह काफी गंभीर विषय है. इसलिए गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को संक्रमण से बचाव के हर उपाय अपनाते हुए सावधानी से काम करना चाहिए.

Last Updated : Jul 21, 2020, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details