छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खबर का असर: सांसद संतोष पांडेय ने दिए शव वाहन के लिए 4 लाख रुपए

डोंगरगांव ब्लॉक के कोविड-19 सेंटर में अब किसी भी शव को कचरे की गाड़ी में ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. डोंगरगांव ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नए शव वाहन के लिए सांसद संतोष पांडे ने अपनी सांसद निधि से 4 लाख की राशि स्वीकृत कर दी है.

By

Published : Apr 19, 2021, 8:52 AM IST

MP Santosh Pandey gave 4 lakhs for the rupee
सांसद संतोष पांडेय ने दिए शव वाहन के लिए 4 लाख रुपए

राजनांदगांवःडोंगरगांव ब्लॉक के कोविड-19 सेंटर में अब किसी भी शव को कचरे की गाड़ी में ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. डोंगरगांव ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नए शव वाहन के लिए सांसद संतोष पांडेय ने अपनी सांसद निधि से चार लाख की राशि स्वीकृत की है. सांसद संतोष पांडेय की पहल के बाद व्यवस्था में बड़ा सुधार आने की उम्मीद है.

डोंगरगांव में कचरा उठाने वाले वाहनों से ले जाया गया था शव

डोंगरगांव नगर पंचायत की ओर से संचालित कोविड-19 सेंटर में मौत के बाद कचरा उठाने वाले वाहन से शव को ले जाया गया था. घटना 14 अप्रैल की है. संक्रमित मरीज की मौत के बाद शव को कचरा उठाने वाली गाड़ी से श्मशान ले जाया गया था. इस खबर को ETV Bharat ने प्रमुखता से उठाया था. खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासनिक अमले ने जहां इस मामले में जमकर लीपापोती की थी, वहीं अब तक इस मामले में किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. हालांकि इस व्यवस्था को देखते हुए सांसद संतोष पांडे ने सांसद निधि से 4 लाख की राशि स्वीकृत की है. स्वीकृत राशि से शव वाहन की खरीदी की जाएगी.

कोरोना काल में भी स्वच्छता दीदी का हौसला बरकरार, इन्हें भी सुविधा दो सरकार

मामले की जांच में जमकर हुई है लीपापोती

दरअसल इस मामले में दोषी अधिकारी पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है. मामले में जमकर लीपापोती की जा रही है. यहां तक कि कलेक्टर को जो प्रतिवेदन भेजा गया है, उस प्रतिवेदन में भी एसडीएम ने जमकर लीपापोती की है, बावजूद इसके इस मामले में अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की जा सकी है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजनांदगांव जिला प्रशासन ने इस गंभीर मुद्दे को कितने हल्के में लिया है.

इलेक्ट्रॉनिक ऑक्सीजन मशीन के लिए एक लाख रुपए अतिरिक्त

सांसद संतोष पांडे कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने सहयोग करते हुए सांसद निधि से एक लाख की अतिरिक्त राशि स्वीकृत की है. इस राशि से इलेक्ट्रॉनिक ऑक्सीजन मशीन की खरीदारी की जाएगी. इससे कोरोना संक्रमितों के इलाज में मदद मिलेगी. इसके अलावा उन्होंने 4 लाख रुपए शव वाहन के लिए भी दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details