छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

जिले में लगातार हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के नाम एसडीएमको ज्ञापन सौंप जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : May 15, 2019, 10:14 AM IST

ज्ञापन सौंपते भाजयुमो कार्यकर्ता

राजनांदगांव: जिले में अवैध खनन को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले में अवैध खनन पर रोक नहीं लगाई गई तो वे आगे उग्र आंदोलन करेंगे.

अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग

उग्र आंदोलन की चेतावनी
मामले में सांसद प्रतिनिधि रविंद्र सिंह ने कहा कि जिले में अवैध रूप से रेत और मुरूम का उत्खनन किया जा रहा है. राज्य शासन ने जो सीएमडीसी के तहत रेत उत्खनन और परिवहन की बात कही थी उसका कहीं अता-पता नहीं है. उन्होंने कहा कि मामले में खनिज विभाग की भूमिका भी संदिग्ध है. शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. रविंद्र सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर प्रशासन शिकायत के बाद अवैध उत्खनन और परिवहन करने वालों पर कार्रवाई नहीं करती है तो भाजयुमो के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करेंगे. रविंद्र सिंह ने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप मामले में कार्रवाई की मांग की.

पहले भी की गई है शिकायत
मामले में भाजयुमो के गोलू सूर्यवंशी का कहना है कि खनिज विभाग को अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर पहले भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन शिकायत के बाद अब तक के कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इससे विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details