छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'बीजेपी द्वारा शहीदों के नाम पर वोट मांगने के मामले में लिखित शिकायत पर होगी कार्रवाई'

लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए तैयारियों का जायजा लेने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू राजनांदगांव जिले के एफसीआई स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचे.कमिशनिंग की जा रही मशीनों का जायजा भी लिया.

By

Published : Apr 13, 2019, 9:41 PM IST

सुब्रत साहू समीक्षा करते हुए

राजनांदगांव: लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए तैयारियों का जायजा लेने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू राजनांदगांव जिले के एफसीआई स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचे. यहां उन्होंने कमिशनिंग की जा रही मशीनों का जायजा लिया और इसके बाद कवर्धा और राजनांदगांव जिले के कलेक्टर्स से मतदान को लेकर किए जा रहे कामों की समीक्षा की.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी, सुब्रत साहू

साहू ने स्ट्रांग रूम में पहुंचकर नोडल अधिकारियों से मतदान के लिए तैयार की जा रही मशीनों की तैयारियों को करीब से देखा. इसके बाद वे सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचकर मतदान के लिए सुरक्षा मापदंड पर किए गए जा रहे प्रयास को लेकर समीक्षा की.

सुरक्षा को लेकर कलेक्टर एसपी से की बैठक
मतदान के दिन मतदान दल को संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा देने के लिए उन्होंने एसपी एवं कलेक्टर से बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इसके साथ ही नोडल अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने मतदान के दिन संवेदनशील इलाकों में लोगों को मतदान के दिन आने वाली दिक्कतों को लेकर के चर्चा भी की.

भारतीय जनता पार्टी की चुनावी आम सभा में लगातार पुलवामा आतंकी घटना का उल्लेख किया जा रहा है. वहीं बीजेपी पर शहीदों के नाम पर लगातार वोट मांगने के आरोप भी लग रहे हैं. रमन सिंह और अमित शाह भी भाजपा से शहीदों के नाम पर वोट देने की अपील कर चुके हैं. इन दोनों ही घटनाओं के संबंध में जब राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि जब तक निर्वाचन आयोग में इस मामले को लेकर लिखित शिकायत नहीं की जाती तब तक कार्रवाई नहीं हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details