छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव : एबीस रिफाइनरी की फैक्ट्री में लगी आग, प्रबंधन ने साधी चुप्पी

राजनांदगांव की एबीस कंपनी की फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद कर्मचारियों की क्या स्थिति इस पर प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है.

By

Published : Jun 23, 2019, 11:33 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

राजनांदगांव :एबीस रिफाइनरी की इंदमरा स्थित फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. हादसे के दौरान फैक्ट्री में कई कर्मचारी काम कर रहे थे. आग कितनी भीषण थी इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले के अलावा दुर्ग से भी दमकल की गाड़ियां बुलवाई गई थी, लेकिन कंपनी प्रबंधन मामले में कुछ भी बोलने से बच रहा है, साथ ही मीडिया को भी घटना स्थल पर जाने से रोका गया है, ऐसे में कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

हादसे पर कुछ भी बोलने से बच रहा कंपनी प्रबंधन

हादसे में कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन हादसे के दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों का क्या हुआ इस सवाल का जवाब अब तक नहीं मिल पाया है, कंपनी प्रबंधन मामले में कुछ भी नहीं बोल रहा है, वहीं मीडिया को मौके पर भी जाने से रोक दिया गया है, जिससे कई तरह की आशंकाएं पैदा हो रही हैं. ETV भारत की टीम जब हादसे का जायजा लेने मौके पर पहुंची तो कंपनी के कर्मचारियों ने मीडियो को घटना स्थल पर जाने की अनुमति नहीं होने की बात कहते हुए रोक दिया.

जिले भर के दमकल वाहन पहुंचे
बताया जा रहा है कि, आग इतनी भीषण थी कि, फैक्ट्री के एक हिस्से से आग की लपटें लगातार उठ रही थीं, जिसे बुझाने के लिए जिलेभर से दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी. खैरागढ़, अंबागढ़ चौकी राजनांदगांव यहां तक कि दुर्ग जिले से भी दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची थीं.

सुरक्षा के नहीं है पर्याप्त इंतजाम
बताया जा रहा है कि कंपनी सोयाबीन रिफाइनरी का काम करती है, जिस स्थान से सोयाबीन से तेल बनाया जाता है वहां पर सुरक्षा के इंतजामों में काफी कमी है, इसके चलते कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details