छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: 'दिनेश' जिसने 'चमन बहार' में 'बिल्लू' को लगाया था चूना

डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हुई छत्तीसगढ़ी पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म 'चमन बहार' में मुख्य किरदार बिल्लू के दोस्त दिनेश (यश आनंद गुप्ता) ने फिल्म छोटा सा रोल निभाया है, लेकिन उस छोटे रोल में भी दिनेश ने जान डाल दिया है. इस फिल्म में दिनेश का रोल भले ही छोटा है, लेकिन फिल्म की पूरी कहानी उसी के बेचे हुए पान दुकान के ईर्द-गिर्द घूमती है. देखिये ETV भारत से दिनेश यानी यश आनंद गुप्ता की खास बात...

By

Published : Jul 1, 2020, 9:37 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 10:17 AM IST

exclusive-interview-of-yash-anand-gupta-of-chaman-bahar-
यश आंनद गुप्ता ने खास बातचीत

राजनांदगांव:डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हुई फिल्म 'चमन बहार' में मुख्य किरदार निभाने वाले बिल्लू यानी जीतू भैया को चूना लगाने वाले यश आनंद गुप्ता ने ETV भारत से खास बातचीत की है.

'दिनेश' जिसने 'चमन बहार' में 'बिल्लू' को लगाया था चूना

फिल्म 'चमन बहार' में बिल्लू के दोस्त और उसे पान दुकान बेचने वाले दिनेश ने फिल्म में अपनी किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाया है. फिल्म की शुरुआत में ही दिनेश को अपने दोस्त बिल्लू को चूना लगाते यानी पान दुकान बेचते दिखाया गया है. पूरी कहानी यहीं से आगे बढ़ती है. दरअसल, दिनेश ने बिल्लू को पान दुकान ऐसे लोकेशन पर बेच देता है, पहले तो वो दुकान खूब चलती थी, लेकिन नया जिला बनने और जिला मुख्यालय बदल जाने के कारण वो जगह सुनसान हो जाता है.

इंजीनियरिंग के बाद सिनेमा से जुड़े यश आनंद गुप्ता
यश ने बताया कि राजनांदगांव से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद वे थिएटर से जुड़ गए. भिलाई में थिएटर करने के बाद लगातार वे अच्छी स्टोरी वाली फिल्मों से के लिए संघर्ष करते रहे. यश ने बताया कि अबतक उन्होंने कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल कर चुके हैं. यश का मानना है कि फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए काफी धीरज रखना पड़ता है. यश साल 2013 से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं और अब भी उनका संघर्ष जारी है. 'चमन बहार' से यश ने कई शॉर्ट फिल्मों में रोल किया और फिर अब चमन बहार जैसी हिट फिल्में में दिनेश का किरदार मिला, जिससे वो काफी खुश हैं.

छत्तीसगढ़ी संस्कृति को दिखाने की कोशिश
यश ने बताया कि फिल्म चमन बहार में छत्तीसगढ़ की संस्कृति को दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म छत्तीसगढ़ में ही शूट हुई है. फिल्म में छत्तीसगढ़ी भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है. खासकर फिल्म में कलाकारों के पहनावे में पूरी तरह से छत्तीसगढ़िया झलक दिखाई देती है.

संघर्ष के दिनों में होता है मानसिक दबाव
बॉलीवुड में संघर्ष करते रहना भी कलाकारों के लिए बहुत बड़ी चुनौती है. यश ने बताया कि वर्तमान में कोरोना काल चल रहा है और ऐसी स्थिति में सभी के लिए संघर्ष का समय दोगुना हो गया है. यश ने बताया कि इंदौर की एक थिएटर आर्टिस्ट और फिर सुशांत सिंह ने जिस तरह से खुदकुशी की कहीं न कहीं कलाकारों पर मानसिक दबाव बना है. मानसिक दबाव को लेकर यश का कहना है कि ऐसे दौर में कलाकार संयम रखें, आने वाले समय में काफी कुछ बेहतर होगा. यश का मानना है कि कलाकारों के लिए अब कई प्लेटफार्म है, बस अब अच्छे काम की जरुरत है, लोग अच्छे काम को हर जगह पसंद करते हैं.

Last Updated : Jul 1, 2020, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details