छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: गीत के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रहे ये बच्चे

By

Published : May 31, 2020, 7:39 PM IST

राजनांदगांव की दिव्यकिरन सिन्हा, राशि सिन्हा और वाणी सिन्हा अपने दोस्तों के साथ गीत गाकर कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक कर रही हैं.

corona awareness song
कोरोना जागरुकता गीत

राजनांदगांव: कोरोना महामारी से इन दिनों पूरा देश जूझ रहा है. इसे देखते हुए देशभर में लॉकडाउन भी लगाया गया है. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन का पालन, मास्क और सैनिटाइजेशन के लिए का अपील की जा रही है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉकडाउन 5 की घोषणा की गई. इसी कड़ी में राजनांदगांव के कुछ बच्चों ने लोगों को जागरुक करने के लिए गीत तैयार किया है. ये छोटे-छोटे बच्चे खेल-खेल में अपने बनाए गए गीत से लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

कोरोना को लेकर जागरुकता गीत

प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कोरोना वायरस से बचने का संदेश भले ही बड़े लोगों के कानों तक नहीं पहुंचा हो, लेकिन छोटे-छोटे बच्चे इन दिनों कोराना को लेकर सचेत दिखाई दे रहे हैं और लॉकडाउन का पालन भी करते दिखाई दे रहे हैं. लॉकडाउन 5 की घोषणा बाद दिव्यकिरन सिन्हा,राशि सिन्हा और वाणी सिन्हा अपने दोस्तों के साथ मिलकर गार्डन में गीत गाती हैं. वे सफाई और मास्क लगाने की अपील कर रही हैं.

पढ़ें-मन की बात में बोले पीएम मोदी- देश खुल गया है, अब ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत

शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक जून से शुरू होने वाले अगले एक महीने के लिए कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों को फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. प्रधानमंत्री ने 24 मार्च को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद का एलान किया था. लॉकडाउन को बाद में, चरणों में, 31 मई तक बढ़ाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details