छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना के खिलाफ बच्चियों ने छेड़ी जंग, भजन गाकर लोगों को कर रही है जागरुक

कोरोना के कारण पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. इस बीच जिले के डोंगरगढ़ की रहनेवाली दिव्यकिरन अपनी सहेलियों के साथ मिलकर भजन तैयार की है.

By

Published : Mar 31, 2020, 8:41 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

राजनांदगांव: पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है, बावजूद इसके लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. इस बीच धर्मनगरी डोंगरगढ़ से छोटी बच्चियों ने पीएम और छत्तीसगढ़ के सीएम के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए नई तरकीब निकाली है. ये बच्चियां खेल के साथ-साथ कोरोना से जुड़े भजन गा रही हैं और लोगों तक संदेश पहुंचाकर महामारी से बचने की अपील कर रही हैं.

कोरोना के खिलाफ बच्चियों ने छेड़ी जंग

जिले के डोंगरगढ़ की रहने वाली बच्ची दिव्यकिरन अपनी सहेलियों के साथ मिलकर एक भजन तैयार की है, जिसे वह खेल-खेल में प्रस्तुत करने के साथ लोगों को साफ-सफाई के साथ घर पर रहने की अपील कर रही है. ये बच्चियां खुद भी चेहरे पर मास्क लगाकर दूरी बना कर खेलती नजर आ रही है. ये बच्चियां घरों के छत पर खेल-खेल में टूटी फूटी भाषाओं में कोरोनो जागरूकता भजन प्रस्तुत कर रही है जो की काबिल-ए-तारीफ है.

पीएम मोदी और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल की ओर से लगातार लॉकडाउन के पालन करने की अपील लोगों से की जा रही है, बावजूद इसके लोग अपनी मनमानी कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच छोटे-छोटे बच्चे कोरोनो को लेकर सचेत नजर आ रहे हैं और लॉकडाउन का पालन भी अच्छे से कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details