छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

परियोजना अधिकारी पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने लगाया बदसलूकी का आरोप

महिला और बाल विकास विभाग परियोजना अधिकारी के दुर्व्यवहार से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान हैं. महिलाओं का आरोप है कि नीरू सिंह ने पर्यवेक्षक रेडी-टू-ईट संचालन समूह की महिलाओं के साथ बदसलूकी की. जिसको लेकर महिलाओं ने विधायक देवव्रत सिंह से परियोजना अधिकारी महिला नीरू सिंह के तत्काल ट्रांसफर करने की मांग की है.

anganwadi women upset over misbehavior
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान

By

Published : Jan 22, 2021, 10:13 PM IST

राजनांदगांवःखैरागढ़ में महिला और बाल विकास विभाग परियोजना अधिकारी के दुर्व्यवहार से महिलाएं परेशान हैं. जिससे आहत होकर 300 सौ से ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका गुहार लगाने विधायक निवास पहुंची. विधायक की अनुपस्थिति में स्टाफ को ज्ञापन सौंपा और अपनी व्यथा सुनाई. महिलाओं ने आरोप लगाया कि बाल विकास सेवा परियोजना में पदस्थ अधिकारी नीरू सिंह ने पर्यवेक्षक रेडी-टू-ईट संचालन समूह की महिलाओं के साथ बदसलूकी करती हैं. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने परियोजना अधिकारी पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया.

पढ़ें-यहां नए कलेवर में दिखेंगे आंगनबाड़ी स्कूल, 'स्मार्ट' बनेंगे बच्चे

महिला अधिकारी कर रही मनमानी
ब्लॉक के केंद्रों में 11 महिला समूह रेडी-टू-ईट फूड का संचालन कर रही है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि महिला अधिकारी इन सभी से सामग्री मिक्सिंग के दौरान राशि भुगतान के नाम से दस फीसदी राशि एडवांस लेने की मांग करती है. जो ऐसा नहीं करता उसे वह प्रताड़ित करती हैं.

आंगनबाड़ी के खाते से पैसा वापस लेने का आरोप

आंगनबाड़ी केन्द्रों में रंग और पुताई के लिए परियोजना अधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बैंक खाते में पहले 6 हजार जमा किया. जिसके बाद जमा की हुई राशि को वापस मंगा लिया गया. जिसके बाद उन्हें प्रताड़ित किया गया. ऐसा आरोप महिला अधिकारी पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details