छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: कई राउंड की काउंटिग के बाद भी अब तक जारी नहीं हुए पहले राउंड के आंकड़े

अब तक अलग-अलग विधानसभा में ईवीएम की गणना तकरीबन 5 राउंड तक पहुंच चुकी है. लेकिन इसके बाद भी अब तक पहले राउंड की अधिकारिक घोषणा नहीं की जा सकी है.

By

Published : May 23, 2019, 12:29 PM IST

पहले राउंड की अधिकारिक घोषणा नहीं की जा सकी है

राजनांदगांव: राजनांदगांव लोकसभा सीट पर सुबह करीब 8:00 बजे से शुरू हुई मतगणना का दौर लगातार जारी है. अलग-अलग विधानसभा में 5 से 6 राउंड तक की गणना हो चुकी है. लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने अब तक पहले राउंड की गणना के परिणाम आधिकारिक रूप से जारी नहीं किए हैं. इस वजह से जहां एक ओर राजनीतिक पार्टियों और मीडिया कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं आधिकारिक आंकड़ों की घोषणा सही समय पर नहीं होने पर प्रशासनिक लापरवाही सामने आ रही है.

अब तक जारी नहीं हुए पहले राउंड के आंकड़े

नहीं हुई पहले राउंड की आधिकारिक घोषणा
गौरतलब है कि लोकसभा सीट के लिए सुबह 8:00 बजे से मतगणना की शुरुआत हुई थी. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना शुरू हुई जिसके बाद हर विधानसभा से ईवीएम मशीनों की गणना की गई. अब तक अलग-अलग विधानसभा में ईवीएम की गणना तकरीबन 5 राउंड तक पहुंच चुकी है. लेकिन इसके बाद भी अब तक पहले राउंड की अधिकारिक घोषणा नहीं की जा सकी है.

प्रशासन की लापरवाही
बता दें कि निर्वाचन आयोग के नियमानुसार जब तक पहले राउंड की अधिकारिक घोषणा नहीं की जाती तब तक दूसरा राउंड शुरू नहीं किया जाना चाहिए. लेकिन इसके बावजूद राजनांदगांव लोकसभा सीट पर बड़ी लापरवाही सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details