छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जमीन के दलालों पर अब तेज होगी कार्रवाई, एसपी ने दिए निर्देश

राजनांदगांव जिले के नए पुलिस कप्तान ने जमीन के साथ ही दूसरे मामलों को भी जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं ताकि, लोगों का भरोसा पुलिस पर बना रहे.

By

Published : May 8, 2020, 2:45 PM IST

Superintendent of Police Office
पुलिस अधीक्षक कार्यालय

राजनांदगांव: जमीन की खरीदी और बिक्री में सूदखोरी करने वाले दलालों पर अब पुलिस की पैनी नजर है. नए पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों की बैठक लेकर ऐसे मामलों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

जमीन दलालों पर अब तेजी से होगी कार्रवाई

पढ़ें:WORLD RED CROSS DAY: जरूरतमंदों का सहारा है रेड क्रॉस सोसायटी


एसपी जितेंद्र शुक्ला जिले के सभी थानों के कामकाज में तेजी लाने के लिए अलग-अलग अनुविभाग की बैठक ले रहे हैं. हर महीने होने वाली इस बैठक में इस बार एसपी ने कड़े तेवर दिखाए हैं. एसपी जितेंद्र शुक्ल ने साफ तौर पर जमीन दलालों पर शिकंजा कसने के लिए थाना प्रभारियों को खुली छूट दी है. उन्होंने कहा कि 'जमीन की खरीदी बिक्री में धोखाधड़ी करने वाले दलालों के खिलाफ संबंधित थाना प्रभारी तत्काल FIR दर्ज करे'.

पुलिस के पास पेंडिंग हैं कई मामले
बता दें,जमीन की खरीदी बिक्री के मामले में लंबे समय से राजनांदगांव पुलिस के पास ढेरों मामले पेंडिंग हैं, पुलिस ज्यादातर मामलों में हस्तक्षेप अयोग्य अपराध मानते हुए धारा 155 के तहत इस्तगासा काटकर पीड़ित को दे देती थी,लेकिन अब नए पुलिस कप्तान के आने के बाद इस व्यवस्था में थोड़ा बदलाव किया जा रहा है. इससे सीधे तौर पर जमीन की खरीदी बिक्री में धोखाधड़ी का शिकार होने वाले लोगों को फायदा होगा.

इन बातों का भी रखना होगा पुलिस को ध्यान
नए पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों की बैठक में स्पष्ट रूप से कहा है कि 'वह लोगों से अच्छा व्यवहार रखें. ताकि लोगों के बीच पुलिस की छवि साफ-सुथरी हो'. इसके साथ ही आम लोगों की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने कहा है कि 'आम आदमी अगर आस-पास होने वाले अपराध की सूचना दें तो थाना प्रभारी उसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करें'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details