छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: 51 कोरोना मरीजों को कोविड-19 अस्पताल से किया गया डिस्चार्ज

By

Published : Aug 18, 2020, 2:14 PM IST

राजनांदगांव में 18 अगस्त मंगलवार को 51 कोरोना पेशेंट्स को कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें घर भेज दिया गया है.

covid hospital in rajnandgaon
राजनांदगांव में ठीक हुए कोरोना मरीज

राजनांदगांव:जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 अस्पताल में मरीजों के इलाज की व्यवस्था कर रखी है, जहां से लगातार मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैं. मंगलवार को 51 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई. ये सभी 51 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जो पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 1 हजार 183 केस आ चुके हैं. इनमें 854 मरीजों को इलाज के बाद ठीक किया गया है. अब राजनांदगांव जिले में एक्टिव केस की संख्या 273 है. इसके अलावा संक्रमित मरीजों में 5 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण के दायरे को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है, लेकिन अब तक संक्रमण की दर में कमी नहीं आई है. लॉकडाउन में छूट देने के बाद से लगातार संक्रमण में तेजी आई है.

करीब सभी ब्लॉक में फैला संक्रमण

जिले में कुल 9 ब्लॉक हैं. इनमें एक भी ब्लॉक अब कोरोना वायरस के संक्रमण से अछूता नहीं है. तकरीबन हर ब्लॉक से कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. स्वास्थ विभाग की टीम लगातार संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में दाखिल कर रही है. यहां पर संक्रमित मरीजों का लगातार इलाज किया जा रहा है. इलाज के बाद अब तक 850 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है. मंगलवार को 51 लोगों को डिस्जार्ज किया गया.

सावधानी बरतना बेहद जरूरी

इस मामले में CMHO मिथलेश चौधरी का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिकवरी रेट राजनांदगांव में काफी अधिक है. करीब 80 प्रतिशत मरीज ठीक हो रहे हैं. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज भी किया जा रहा है. लेकिन सावधानी बरतना बेहद जरूरी है. संक्रमण के दायरे में ना आए इसके लिए लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा. मास्क और सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन करना होगा. जिससे संक्रमण से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details