छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: ठंड के साथ बढ़ रहा कोरोना का रफ्तार, मरीजों की संख्या 13 हजार के पार

By

Published : Nov 9, 2020, 5:02 AM IST

राजनांदगांव में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 106 मरीज मिले हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग फिर सकते में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड 19 अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी में लगा हुआ है.

106-patients-infected-with-corona-virus-found-in-rajnandgaon
ठंड के साथ बढ़ रहा कोरोना का रफ्तार

राजनांदगांव: कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान की जा रही है. रविवार को अलग-अलग ब्लॉकों से फिर 106 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी में लगा हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 13 हजार 6 केस आ चुके हैं. इनमें 11 हजार 454 मरीजों को इलाज के बाद ठीक किया गया है. वहीं अब राजनांदगांव जिले में एक्टिव केस की संख्या 1 हजार 445 है. इसके अलावा संक्रमित मरीजों में 107 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण के दायरे को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है, लेकिन अब तक संक्रमण की दर में कमी नहीं आई है. लॉकडाउन में छूट देने के बाद से लगातार तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है.

SPECIAL :क्या ऐसे पूरा होगा राइट टू एजुकेशन का सपना? स्कूलों को अब तक नहीं हुआ राशि का भुगतान

106 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
कोरोना वायरस की चपेट में अब ग्रामीण इलाके के लोग ज्यादा आ रहे हैं. अलग-अलग ब्लॉकों से लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. रविवार को आई रिपोर्ट में 106 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शहर में भी लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Special: गंदी नाली और संकरी गलियों के बीच सरकारी कुव्यवस्था का दंश झेल रहे बैगा पारा के लोग

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन
सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि ग्रामीण इलाके में लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी कम पालन हो रहा है. इसके कारण ग्रामीण इलाकों से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में संक्रमण बढ़ना 1 तरीके से खतरे की नई घंटी है. इससे लोगों को जागरूकता का परिचय देना होगा. साथ ही घर से निकलते वक्त मास्क पहनना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करें, ताकि वायरस से संक्रमित होने से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details