छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राहत के साथ आफत: मानसून की पहली बारिश में रायपुर तर-बतर, घरों में घुटने तक भरा पानी

राजधानी रायपुर में रविवार को सुबह से जमकर बारिश (heavy rain in raipur) हुई. मानसून की पहली बारिश (monsoon news) में ही रायपुर नगर निगम के सारे दावों की पोल खुल गई. कई इलाकों में जलभराव हो गया. घरों में घुटने तक पानी भर गया.

By

Published : Jun 13, 2021, 9:04 PM IST

Updated : Jun 13, 2021, 9:41 PM IST

Waterlogging due to rain
रायपुर में बारिश

रायपुर:राजधानी रायपुर के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई (monsoon news) है. जिससे मौसम सुहाना हो गया. वहीं लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है. बता दें कि इस बार छत्तीसगढ़ में मानसून 9 जून को ही प्रवेश कर चुका है. वहीं रविवार को हुई तेज बारिश से रायपुर (heavy rain in raipur) के कई हिस्सों में पानी भरने की शिकायत भी सामने आई. रायपुर के निचले इलाकों में पानी घुटनों तक भर गया. कई लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया. जिससे लोगों को काफी मुश्किलें हो रही है. बारिश के समय हर साल इस तरह की समस्या रायपुर वासियों को झेलनी पड़ती है.

मानसून की पहली बारिश में रायपुर तर-बतर

सुबह से ही रायपुर में तेज बारिश होने की वजह से वॉल्टियर लाइन दोहरीकरण कार्य के लिए रेलवे ने नाले को मुरूम डालकर पाट दिया है. जिसकी वजह से राम मंदिर वार्ड का सनमति नगर, काली नगर, राजीव गांधी वार्ड की इंदिरा आवास कॉलोनी, वीरांगना अवंतीबाई वार्ड की त्रिमूर्ति नगर बस्ती में जलभराव हो गया है.

पार्षदों ने नगक निगम पर लगाये गंभीर आरोप

वहीं इलाके के पार्षदों का आरोप है कि निगम के अधिकारियों से निरीक्षण करवाया गया था, फिर भी कोई तैयारी नहीं की गई. वहीं मेयर को भी इसकी जानकारी दी गई थी, बावजूद इसके इन इलाकों में कोई कार्य नहीं हुआ. अब यहां के लोग जलभराव की स्थिति से जूझ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में 11 से 13 जून तक हल्की से भारी बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम ठंडा हो गया है. उमस और गर्मी पूरी तरह से गायब हो गई है. 2 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम में नमी 95% तक पहुंच गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 11 से 13 जून तक हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई है.

गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि आज प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होने के साथ ही एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: मध्य छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है.

Last Updated : Jun 13, 2021, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details