छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: होली के पहले इन ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग

By

Published : Feb 24, 2020, 6:23 PM IST

10 मार्च को होली है, लेकिन रायपुर से मथुरा वृंदावन की होली देखने वालों के लिए शायद ट्रेनों में टिकट मिलना मुश्किल हो जाएगा. इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों में सीटें लगभग भर चुकी है.

Waiting on trains increased on Holi day on 10 March in raipur
होली के पहले ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग

रायपुर:10 मार्च को होली है. होली के दौरान रायपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या भी काफी होती है. होली के 1 सप्ताह पहले और होली के 1 सप्ताह बाद तक कई ट्रेनों में वेटिंग है. रायपुर से मथुरा वृंदावन की होली देखने वालों के लिए इस साल का सफर दिक्कतों भरा हो सकता है.

होली के पहले ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग

दरअसल, रायपुर-मथुरा जाने वाली ट्रेन गोंडवाना और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग चल रही है. वहीं यूपी, मध्य प्रदेश, हावड़ा और मुंबई जाने वाली ट्रेनों में सीटें 9 मार्च तक फुल हो चुकी है. सिर्फ सारनाथ एक्सप्रेस में अभी आरएसी है, लेकिन इसमें भी खाली सीटें नहीं है. यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलना अब मुश्किल हो गया है, जो मथुरा वृंदावन की होली देखने वाले हैं.

होली के पहले ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग

होली स्पेशल ट्रेन चलाने की संभावना
रेलवे अधिकारी ने बताया कि मथुरा वृंदावन जाने वाले यात्रियों के लिए तत्काल टिकट ही एकमात्र विकल्प है. 9 और 10 मार्च को होली है. होली में घर जाने वालों को कंफर्म सीट नहीं मिल रही है. दिल्ली से लेकर हावड़ा और मुंबई रूट की सभी गाड़ियां अभी से फुल हो चुकी है. यात्रियों के लिए एक उम्मीद बची है कि रेलवे होली के सप्ताह भर पहले अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया. साथ ही एक होली स्पेशल ट्रेन चलाने की भी बात कह रहा है. मंडल से स्वीकृति मिलने पर इसे शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details