छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर के बाजारों में जमकर उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां

कोरोना संक्रमण को लेकर लोग अब भी लापरवाह नजर आ रहे हैं. प्रशासन की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के बाद भी लोग खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

By

Published : Mar 28, 2021, 6:33 AM IST

violation of corona guidelines being done in raipur
रायपुर के बाजारों में भीड़

रायपुर: शहर के लोग कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाह नजर आ रहे हैं. बाजारो में होली त्योहार को लेकर जमकर खरीददारी की जा रही है. वहीं कोरोना गाइडलाइन का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है. बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है. मास्क का नाम मात्र उपयोग किया जा रहा है. यहीं वजह है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

की जा रही चालानी कार्रवाई

शासन कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालो के खिलाफ चलानी कार्रवाई भी कर रहा है. नियमों का पालन नहीं करने वालो पर लगने वाले चालान को 200 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है. इसके बाद भी लोगों में अब भी लापरवाही देखी जा रही है.

कोरोना के मद्देनजर होली मिलन या अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक

हर शनिवार को लगता है बाजार

राजधानी रायपुर के डगनिया बाजार में हफ्ते के हर शानिवार को बाजार लगता है. आस पास के अलावा दूर-दूर से लोग यहां पर खरीददारी करने आते हैं. हर शानिवार डगनिया बाजार में एक मेले जैसी भीड़ जमा होती है. यहां देखकर ऐसे लगता ही नहीं है कि देश कोरोना जैसे दौर से गुजर रहा है. न ही यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही लोगों ने मास्क पहना है. लोग पूरी तरह से लापरवाह नजर आ रहे हैं.

बढ़ रहे मामले

फरवरी के मुकाबले मार्च महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है. प्रदेश के सटे हुए राज्यों में संक्रमण के मामले बढ़ने से अब प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. यहा पर न तो निगम का अमला है न ही स्वास्थ विभाग के जिमेदार लोग.

ABOUT THE AUTHOR

...view details