छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: झुग्गीवासियों के व्यवस्थापन की प्रक्रिया शुरू, विधायक विकास उपाध्याय ने किया सर्वे

रामनगर-कोटा-कबीर नगर सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है. चौड़ीकरण से प्रभावित झुग्गीवासियों को पक्का आवास देने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दिया गया है. संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने इसका सर्वे भी किया है.

By

Published : Aug 10, 2020, 6:10 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 3:41 PM IST

housing for all slum dwellers
झुग्गीवासियों का व्यवस्थापन

रायपुर: रामनगर से कोटा और जगन्नाथ चौक से होते हुए कबीर नगर को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है. सोमवार से सड़क के चौड़ीकरण से प्रभावित होने वाले झुग्गीवासियों के व्यवस्थापन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. नगर निगम की टीम के साथ रायपुर पश्चिम से विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी सर्वे करने रामनगर पहुंचे थे.

झुग्गीवासियों के व्यवस्थापन की प्रक्रिया शुरू

सड़क चौड़ीकरण से जहां लोगों को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी. यहां झुग्गियों में रहने वाले लोगों को भी एक अच्छा आवास मिल जाएगा. विधायक उपाध्याय ने बताया कि रामनगर से कोटा और जगन्नाथ नगर से कबीर नगर को जोड़ने वाली सड़क चौड़ीकरण से लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल जाएगी.

चौड़ीकरण से झुग्गीवासियों को मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, टीचर्स कॉलोनी, सिंगापुर सिटी, मारुती लाइट स्टाइल, ठाकुरपारा, सतनामीपारा, साहू मोहल्ला, कबीर नगर, डीएन प्लाजा के साथ ही आसपास के झुग्गीवासियों को लाभ मिलेगा.

झुग्गीवासियों को मिलेगा पक्का मकान

पढ़ें: कई साल से हो रही थी सड़क चौड़ीकरण मांग, अब जाकर लगी मुहर

झुग्गीवासियों के व्यवस्थापन की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि मोहल्ले के करीब 100 से ज्यादा परिवार झुग्गी में रहते हैं, जिनके बेहतर व्यवस्थापन की व्यवस्था कर ली गई है. बरसात के दिनों में झुग्गियों में जलभराव की समस्या होती थी. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सोमवार से व्यवस्थापन की प्रक्रिया शुरू किया गया है.

झुग्गीवासियों का व्यवस्थापन

पढ़ें: कांकेरः सड़क चौड़ीकरण को लेकर उम्मीदों पर फिरा पानी, विधायक ने दी बजट कम होने की दलील

सर्वे के दौरान ये लोग रहे उपस्थित

सर्वे के दौरान विधायक और संसदीय सचिव विकास उपध्याय के साथ ही नगर निगम प्रशासन की टीम, एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन, वार्ड पार्षद प्रकाश जगत भी उपस्थित थे.

विकास उपाध्याय ने किया सर्वे
Last Updated : Aug 11, 2020, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details